8 माह का बच्चा सकुशल बरामद, 2 महिलाएं गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने ज्वालापुर क्षेत्र से शनिवार को अपहृत आठ माह के बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। मामले मे पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। मामले मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा रुख अपनाते हैं पुलिस को तत्काल कार्यवाही करने को कहा था।

शनिवार को हुई घटना के बाद हरकत मे आयी पुलिस ने क्षेत्र के सभी सीसीटीवी खंगालने के साथ ही  मुखबिर तंत्र, मीडिया तथा  सूचना  प्रचारित प्रसारित की।  इसका परिणाम भी देखने को मिला और बच्चे के संबंध में  जानकारी मिलने पर 8 माह के बच्चे को पुलिस ने सकुशल  बरामद कर लिया है। पुलिस ने सप्त ऋषि क्षेत्र की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि संजय नाम के व्यक्ति ने उन्हें बच्चा दिया था।

गौरतलब है कि शनिवार को ज्वालापुर के मोहल्ला कड़च्छ में घर में सोते हुए 08 माह के बच्चे को चुरा लिया था। सोशल मीडिया में बच्चा चोरी की घटना वॉयरल होते ही हड़कंप मच गया था । चोरों की तलाश के लिए स्निपर डॉग की भी मदद ली।

घटना उस समय हुई जब भेल में संविदा पर काम करने वाले बच्चे के पिता रविंद्र कुमार ड्यूटी गए थे। वहीं बच्चे की मां राखी कपड़े सुखाने के लिए छत पर गई थी। कुछ देर बाद जब मां छत से नीचे आयी तो बच्चा गायब मिला। ठीक उसी समय शनि दान मांगने वाला एक बाबा आया था और इसके बाद बच्चा गायब हुआ। पड़ोसियों ने बताया कि, रविंद्र के परिवार में 06 साल की बेटी है। काफी मन्नत के बाद उनके घर बेटा पैदा हुआ। हरिद्वार पुलिस की मुस्तैदी से गायब बच्चा मिलने से परिजनों व पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि गली-मोहल्लों में अनजान लोगों के प्रवेश पर स्थानीय नागरिकों को पाबंदी के साथ कड़ी निगाह भी रखी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *