गहतोड़ी ने किया नामांकन, गायब रहे हरदा-प्रीतम – News Debate

गहतोड़ी ने किया नामांकन, गायब रहे हरदा-प्रीतम

चम्पावत/देहरादून। चम्पावत उपचुनाव मे कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने बुधवार को तहसील में नामांकन कराया। पूर्व विधायक  हेमेश खर्कवाल, आशा देवी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विमल पांडेय उनके प्रस्तावक बने। निर्मला को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। नामांकन के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, हल्द्वानी विधायक सुमित हृदेश, लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी और जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

प्रीतम और हरदा की गैरमौजूदगी चर्चा में

नामांकन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह की गैरमौजूदगी खासी चर्चा में रही। यहाँ तक की प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित कोई भी केंद्रीय नेता इस मौके पर मौजूद नहीं था। हालांकि कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ने की बात कहती रही है। हरीश रावत शोसल मीडिया में निर्मला गहतोड़ी को लेकर एक दो दिन से कसीदे गढ़ते दिखें,लेकिन चंपावत नहीं पंहुचे। वहीं प्रीतम सिंह भी चुनाव के बाद गुटबाजी को लेकर बढ़ी तल्खियो के चलते कर्यकर्मो से दूर ही है।

सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही भाजपा:माहरा

वहीं नामांकन के बाद प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। चुनाव से पहले डीएम का ट्रांसफर और विवादित एसडीएम की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी विधान सभा मे विकास कार्य तो कर नहीं पाये और चंपावत में सब्जबाग दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को उसकी असलियत का पता लग जाएगा।

 

कांग्रेस को हालत का पुर्वानुमान, नामांकन में फिर खुली कलई : चौहान

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को चंपावत उप चुनाव में अपनी हालत का पुर्वानुमान है और वह फजीहत को लेकर अब बहाने तलाश रही है। चौहान ने कहा कि कभी सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का आरोप तो कभी चुनाव मे धांधली की आशंका जताकर कांग्रेस अपनी पार्टी मे चल रही गुटबाजी से भी ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि चंपावत को लेकर जोर शोर से माहौल बनाने की कोशिश कर रही कांग्रेस की गुटबाजी नामांकन में भी दिखी और वरिष्ठ नेता हरीश रावत तथा प्रीतम सिंह ने इस दौरान दूरी बनाए रखी। हालांकि चंपावत उप चुनाव मे मैदान मे उतरने को लेकर कॉग्रेस पार्टी के बड़े नेता बचते नज़र आये।
कांग्रेस महज आरोप प्रत्यारोप से काम चला रही है और धरातल से कोसो दूर है। कांग्रेस अभी हार से ही उबर पायी है और पार्टी मे भगदड़ की स्थिति है। पार्टी के नेता या कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में जा रहे हैं या कोप भवन मे चलें गये है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के विकास कार्यों पर मुहर लगाई है और सीएम पुष्कर सिंह धामी एक एतिहासिक जीत की और बढ़ रहे हैं। चंपावत की जनता में अपार उत्साह है और वह महज एक विधायक नहीं बल्कि मुख्यमंत्री को वोट करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *