तीन लाख श्रद्धालु पंहुचे चारधाम – News Debate

 तीन लाख श्रद्धालु पंहुचे चारधाम

आज शाम तक श्री बदरीनाथ एवं केदारनाथ पहुंचे पौने दो लाख से अधिक श्रद्धालु

 श्री गंगोत्री यमुनोत्री पहुंचे सवा लाख

देहरादून।  चारधाम पहुंचनेवाले तीर्थयात्रियों की संख्या मे लगातार इजाफा हो रहा है और यह संख्या अब तक तीन लाख से अधिक पहुंच गयी है। तीर्थयात्रियों ने चारधाम यात्रा के प्रति इस बार खासा उत्साह देखा जा रहा है। पंजीकरण काउंटरों पर लंबी लाईने है तो बड़ी संख्या से सड़क मार्ग एवं हैली से तीर्थयात्री चारधाम पहुंच रहे है। तीर्थयात्रियों को हर स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हो इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर दी है।

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि श्री बदरीनाथ धाम मे अब तक  63337 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके है। इसी तरह श्री केदारनाथ धाम में कपाट खुलने की तिथि 6 मई से आज  तक तक 111538 तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए हैं। श्री गंगोत्री धाम मे तीन मई से अब तक 60630 तथा यमुनोत्री धाम में 52959 तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए है।

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय बदरीनाथ धाम एवं श्री केदारनाथ में यात्रा व्यवस्था का जायजा लेकर आजकल बदरीनाथ धाम में यात्रा की मानिटरिंग कर रहे है। अजेंद्र अजय ने यात्रियों से पंजीकरण, स्थानीय यात्रा मार्ग के मंदिरों में दर्शन किये जाने सहित आवासीय व्यवस्थाओं की सुनिश्चितता, स्वास्थ्य सुविधाओं के उपयोग हेतु तीर्थयात्रियों से अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *