सरिया चोरी कर रही महिलाओं को ग्रामीणों ने दबोचा, पुलिस को सौंपा

देहरादून। राजधानी के अलग अलग क्षेत्रों मे निर्माणाधीन मकानों या घरों के आसपास रखे समान पर हाथ साफ करने की घटनाएं आम हो गयी है। बड़ोंवाला क्षेत्र वार्ड 93 मे आज क्षेत्र के लोगों ने दो महिलाओं को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। क्षेत्रीय पार्षद बीना रतूड़ी ने पुलिस से क्षेत्र मे कार्य कर रहे मजदूरों सहित किरायेदारों के सत्यापन कराने की मांग की है।

क्षेत्रीय पार्षद बीना रतूड़ी ने कहा कि क्षेत्र मे निर्माणाधीन मकान चोरों के निशाने पर है। वह रात के अंधेरे या सुबह इन मकानों पर धावा बोलते है और लोहे का जो भी सामान उन्हे मिलता है उसे साफ कर लेते है। क्षेत्र मे कई चोरी की बारदात हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वह सुबह योगा कार्यक्रम से जब बड़ोंवाला की ओर आ रही थी तो दो महिलाएं बड़े बड़े थैले के साथ खड़ी थी। इस दौरान एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा बताया गया कि महिलाएं कबाड़ बीनने के साथ सरिया चोरी कर लाई है और उसे उन्होंने खुद देखा। जब उनके बैग चेक किये गए तो उसमे डेढ़ कुंतल से अधिक सरिया बरामद किया गया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पार्षद रातूड़ी ने थानाध्यक्ष पटेल नगर को लिखे पत्र मे कहा कि जिस तरह से क्षेत्र मे लगातार चोरी, नशाखोरी की घटनाएं सामने आ रही है उससे क्षेत्र मे किरायेदारों, ठेली रेहड़ी वालों और मजदूरों का सत्यापन किया जाय। उन्होंने कहा कि क्षेत्र मे असुरक्षा का माहौल है और इससे निजात मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तेलपुर से लेकर बड़ोंवाला, बनिया वाला मे रोज चोरी की घटनाएं होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *