कोरोना पॉजिटिव छात्रा की मौत, बढ़ने लगे हैं मामले

देहरादून। राज्य मे कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं। शुक्रवार को भी 29 नये मामले दर्ज किये गए। इसमे सर्वाधिक मामले देहरादून के हैं। वर्तमान ने 87 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों मे चल रहा है।

वहीं शुक्रवार को चंपावत से दुखद खबर आयी। चंपावत जिले में 16 साल की छात्रा की मौत हो गई। वह जो कोरोना पॉजिटिव थी और चंपावत जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ती थी।

सीएमओ चंपावत डॉक्टर केके अग्रवाल ने बताया कि चंपावत जिले के चूराखर्क गांव की रहने वाली 16 साल की रितिका खर्कवाल जवाहर नवोदय विद्यालय मे पढ़ती थी। रितिका की गुरुवार को तबीयत बिगड़ने लग गई थी, जिसके बाद परिजन उसे जिला हॉस्पिटल चंपावत लेकर आए। डॉक्टरों को रितिका में कोरोना के कुछ लक्षण दिखे, जिसके बाद उसका कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। छात्रा का जीनोम सीक्वेंसिंग और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल भी लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि छात्रा की मौत कोरोना से हुई है या फिर किसी अन्य बीमारी से। हालांकि छात्रा एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

दूसरी और छात्रा के गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल के लिए भेज दी गई है। छात्रा की मौत से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जानकारी के मुताबिक छात्रा बाहर से कुछ दिन पूर्व ही अपने घर वापस आई थी। छात्रा की मौत से पूरे क्षेत्र में कोरोना की वापसी को लेकर दहशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *