त्यूनी मे आवासीय भवन मे लगी आग, जिंदा जले 4 मासूम – News Debate

त्यूनी मे आवासीय भवन मे लगी आग, जिंदा जले 4 मासूम

देहरादून। त्युनी मुख्य बाजार मे एक आवासीय भवन मे आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गयी। आग इतनी भीषण थी की पूरा मकान जलकर स्वाह हो गया।

बताया जाता है कि त्यूनी मे सूरत राम जोशी के 4 मंजिला भवन मे शाम को 4 बजे आग लग गयी। भवन मे मकान मालिक के साथ ही पांच परिवार किराये पर रहते हैं। अग्निकांड के समय घर के अंदर किराये पर रहने वाले पांच बच्चे, दो पुरुष और एक महिला थी। करीब चार बजे किराये पर रहने वाले विक्की की पत्नी कुसुम किचन में रसोई गैस सिलिंडर बदल रही थीं। इसी दौरान अचानक सिलिंडर ने आग पकड़ ली। हड़बड़ाहट में कुसुम ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने लकड़ी से बने मकान को चपेट में लेना शुरू कर दिया।

घर से धुँआ निकलने पर अन्य परिवारों के सदस्यों के शोर मचाया तो आसपास के ग्रामीण पहुंच गए। किसी ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी तो  स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना शुरू किया। बताया जाता है कि वाहन में पानी कम होने के कारण वह दस मिनट में ही खत्म हो गया। आग विकराल हुई तो घर में रखे चार सिलिंडर एक के बाद एक धमाके के साथ फट गए। जब तक फायर बिग्रेड की टीम पानी लेकर वापस आई, आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया था।

इससे अंदर मौजूद चार बच्चों की मौत हो गई। वहीं, विक्की चौहान, भगत, कुसुम और स्वाती (15) झुलस गए। वे किसी तरह बाहर निकल आए। इनमें कुसुम की हालत गंभीर देख हायर सेंटर रेफर किया गया है। उत्तरकाशी के डीएम ने एक अग्निशमन वाहन मोरी से भेजा। एक लेकिन देर हो चुकी थी।
हादसे मे गुंजन (10) पुत्री त्रिलोक निवासी जाकटा, त्यूनी
रिद्धी (10) पुत्री जयलाल निवासी बिकताड़, हिमाचल प्रदेश
अदिरा उर्फ मिष्ठी (6) पुत्री विक्की चौहान निवासी पटाला, त्यूनी
सेजल (3) पुत्री विक्की चौहान निवासी पटाला, त्यूनी की मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *