खुल गया जोगीवाला का बॉटल नेक, जेसीबी ने ध्वस्त किया अतिक्रमण – News Debate

खुल गया जोगीवाला का बॉटल नेक, जेसीबी ने ध्वस्त किया अतिक्रमण

देहरादून। राजधानी क्षेत्र के हरिद्वार रोड पर जोगीवाला चौराहे पर आज प्रशासन की जीसीबी गरजी और आसपास की उन दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया जो की सुचारु यातायात मे बाधक बनी हुई थी।

जोगीवाला चौक पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से पहले विधानसभा से जोगीवाला की तरफ जाने वाले मार्ग को बंद कर यातायात डायवर्ट किया गया जिससे आराघर, धर्मपुर, रिंग रोड, मोहकमपुर, मियांवाला व हर्रावाला आदि क्षेत्रों में जाम लग गया। जिला प्रशासन की अगुवाई में लोनिवि और एनएच की टीम ने दुकानों को तोड़ने का अभियान शुरू किया। भारी पुलिस बल के बीच सड़क के दोनों तरफ कई दुकानें तोड़ दी गई।  रिस्पना पुल से जोगीवाला की तरफ केवल दो पहिया वाहनों को ही जाने दिया । बड़े वाहनों को फव्वारा चौक की तरफ रिंग रोड की तरफ डायवर्ट किया गया। दया पैलेस चौक से लेकर फव्वारा चौक और रिंग रोड की तरफ वाहनों का भारी दबाव रहा। प्रशासन की ओर से जोगीवाला में चिन्हित कब्जेधारियों को खुद अतिक्रमण तोड़ने के लिए 26 जनवरी तक का समय दिया गया था। ऐसे में खुद अतिक्रमण ना तोड़ने की वजह से आज संयुक्त अभियान चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई।

जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका ने कहा कि जोगीवाला चौक व इसके आसपास सड़क संकरी होने के कारण अक्सर जाम की स्थिति रहती थी। मुख्य मार्ग होने के कारण उस मार्ग पर आवागमन भी अधिक है। दुकानदारों को खुद अतिक्रमण हटाने को कहा गया था, किंतु उनकी तरफ से पहल नहीं की गई। उन्होंने कहा कि सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जाएगा। हालांकि यहाँ पर अतिक्रमण और जाम को लेकर स्थानीय लोग भी मुखर थे और इसे लेकर आंदोलन की भी चेतावनी दे चुके थे। इस स्थान से अतिक्रमण हटने के बाद अब रिस्पना तक निर्वाध गति से वाहन आवाजाही कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *