महिला से दुष्कर्म के मामले मे मुख्य आरोपी सहित दो गिरफ्तार – News Debate

महिला से दुष्कर्म के मामले मे मुख्य आरोपी सहित दो गिरफ्तार

जाँच के बाद पुलिस ने मानव तस्करी का बताया मामला

देहरादून। रुड़की मे महिला के साथ दुष्कर्म के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो लोगो को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने मामले को काँवड यात्रा से न होने बल्कि इसे मानव तस्करी का बताया है।

पुलिस ने बताया कि प्रकरण में महिला के पति के सामने आने एवं महिला के अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति में होने पर हुई पूछताछ से स्थिति स्पष्ट हो गई है। महिला कुछ दिन पूर्व जान पहचान के नदीम के साथ गाजियाबाद से काम के सिलसिले में हरिद्वार के रुड़की गंगनहर क्षेत्र में आयी और उसे नदीम के परिचित शाकिब से मिलवाया गया जहां शाकिब द्वारा महिला का शारीरिक शोषण किया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली गंगनहर में पीड़िता की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया एवं उपरोक्त सभी से विस्तृत पूछताछ, सीडीआर एनालिसिस एवं सिलसिलेवार सामने आ रहे तथ्यों के संबंध में पीड़िता से कई चरणों की पूछताछ के बाद मामला ह्यूमन ट्रैफिकिंग का पाया गया जिस कारण प्रकरण में अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की सुसंगत धाराओं की वृद्धि की गई है।

पुलिस के अनुसार प्रकरण में कांवड़ मेले से संबंधित नही थी। हालांकि एसएसपी हरिद्वार द्वारा एसपी देहात को मामले में एक दिन में जांच पूरी करने का कहा गया है।

गौरतलब है कि महिला आयोग द्वारा विगत दिवस दावा किया गया था कि अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के संज्ञान लेने और अधिकारियों को निर्देश देने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गए। आरोप है कि आरोपी ने महिला को नशीला पदार्थ पिलाकर 25 दिन तक उसके साथ रेप किया। युवक के भागने पर और महिला के चिल्लाने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया। बाद मे महिला को अस्पताल मे भर्ती किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *