रायवाला डकैती का वॉन्टेड दिल्ली से गिरफ्तार – News Debate

रायवाला डकैती का वॉन्टेड दिल्ली से गिरफ्तार

देहरादून। रायवाला पुलिस और SOG ग्रामीण की संयुक्त टीम ने हरिपुर कला क्षेत्र मे हुई डकैती मे फरार चल रहे आरोपी को रोहिणी (दिल्ली) से किया  गिरफ्तार किया है। मामले मे 3 आरोपियों को पुलिस सलाखो के पीछे पंहुचा चुकी है।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को घटना में वांछित कोहिनूर उर्फ मोटा निवासी भरत विहार गली न. 28 बेगमपुर रोहिणी दिल्ली की लोकेशन उसके घर (दिल्ली ) मे मिली । जिस पर तत्काल पुलिस टीम को दिल्ली रवाना किया गया । स्थानीय पुलिस के सहयोग से फरार आरोपी को घर से दबोच लिया गया।

घटनाक्रम के अनुसार 15 फरवरी को पूजा कश्यप पुत्री रमेश कश्यप निवासी – हरिपुर कला थाना रायवाला अपने परिवार के साथ अपने घर गंगा कालोनी हरिपुरकलां पर मौजूद थी । तो देर रात्रि के आसपास 3-4 अज्ञात लोगों द्वारा घर में गेट तोडकर अंदर घुस गये और मम्मी रामरती के साथ मारपीट करके कान के सोने के कुंडल कान फाडकर छीन लिये तथा आलमारी मे रखी पायल ,नाक की पिन और घर का कुछ सामान व 10 हजार रू0 लूट कर भाग गये थे। 8 मार्च को पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर लिया,लेकिन दो बदमाश फरार हो गये। कोहिनूर की गिरफ्तारी के बाद अभी झाबर पुत्र जमीनाथ सपेरा बस्ती घोसीपुरा थाना पथरी हरिद्वार फरार है।

आरोपी ने पूछताछ मे बताया कि हम पांचो आपस मे रिश्तेदार हैं और 14 फरवरी के दिन झाबर जो शरणनाथ का सगा भाई है,हमारी झोपडी मे आया था,और उसने हमें बताया कि एक बुजुर्ग महिला है जो कि अकेले रहती है और उसके पास वहुत सारा पैसा व जेवरात हैं। इस पर हम चारों नौशादनाथ ,अक्षयनाथ ,कोहिनूर उर्फ मोटा,झाबरनाथ हरिद्वार से आये और शरणनाथ के घर पर रूके । देर रात्रि के समय डकैती की योजना बनाकर जंगल के रास्ते आये व घर में कोई भी पुरूष नहीं होने के कारण घर के दरवाजे को धक्का मारकर खोल दिया। मैं और झाबर घर के बाहर ही रूककर किसी भी खतरे को भांप रहे थे, फिर अन्य तीनों ने घर में घुसकर महिलाओं को बन्धक बनाकर एक-दो महिलाओं से बिछुए, चैन तथा कानों के कुण्डल छीन लिए थे । घर के बक्से में पन्नी में रखे कुछ पैसे व कागजात उठाकर बाहर उसी रास्ते से हम पांचो उसी जंगल के रास्ते भाग गये थे व रात भर शरणनाथ की झोपडी मे रूके थे । और सुबह होते ही पथरी चले गये थे । कोहिनूर ने बताया कि डकैती की घटना मे मेरे हिस्से मे केवल पैसै आये थे जो कि मैने खर्च कर दिये है । मेरे पास उस घटना का कोई भी सामान नही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *