भाजपा की प्रेरणा मोदी, सहयोगी रहे लालू कांग्रेस के हीरो: चौहान – News Debate

भाजपा की प्रेरणा मोदी, सहयोगी रहे लालू कांग्रेस के हीरो: चौहान

देहरादून। पूर्व सीएम हरीश रावत के सरकार की नीतियों पर तंज और उन्हे पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की नीतियों की कॉपी बताने पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने पूर्व सीएम  के सरकार के कामकाज पर किये कटाक्ष पर कड़ा पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के आदर्श और प्रेरणा के स्रोत देश और दुनिया के सर्वाधिक लोक प्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और उसे इस पर गर्व है, लेकिन जिस तरह से पूर्व सीएम हरीश रावत पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की नीति को आधार बनाकर भाजपा से उसकी तुलना करने की कोशिश कर रहे हैं वह अपनी पूर्व की सरकारों की कुनीति पर मुहर लगा रहे है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा की नीति और सिद्धांतों से किसी की तुलना नही की जा सकती है। रेल मंत्री रहते हुए कांग्रेस नीत सरकार मे लालू के प्रयोगों का तब कॉंग्रेस देश विदेश मे बखान कर रही थी और अब उनके ही नेता उनके प्रयोग पर सवाल उठा रहे है। भाजपा ने तकनीकी रूप से भारतीय रेल का काया कल्प किया है और बंदे भारत को इसके उदाहरण के तौर पर देखा जा सकता है।
चौहान ने कहा कि हल्द्वानी मे हाई कोर्ट को शिफ्ट करने का फैसला सरकार का नही बल्कि जनता का है। सस्ता और सुलभ न्याय की सबको आवश्यकता है। इससे पर्यटन नगरी का स्वरूप भी पूर्व की भाँति बेहतर स्थिति मे रहेगा तो हल्द्वानी अधिक विकसित होगा। वहीं गढ़वाल और कुमाऊ मंडल से फासला कम होने पर लोगो का समय और धन बचेगा। न्याय प्रक्रिया आसान होगी। हालांकि हाई कोर्ट के भवन को लेकर अभी कोई निर्णय नही लिया गया है, लेकिन राज्य हित मे जो भी होगा सही होगा।
चौहान ने कहा कि नसीहत और आशंका जता रही कांग्रेस को अपने अनुभव थोपने की जरूरत नही। कांग्रेस सरकार मे राज्य के उद्यान बिक गए और औने पौने दामों मे स्कूल और एनजीओ को जमीने दे दी गयी। देहरादून के पुराने बस अड्डे को नीलाम कर दिया गया। संसाधनों की लूट मची रही, लेकिन तब सभी खामोशी से देखते रहे या उसमे हिस्सेदार थे।
रायपुर या हल्द्वानी मे जो भी ढांचागत विकास होगा उसके लिए सुनियोजित तरीके से मानचित्र के आधार पर कार्य होगा। राज्य के इन शहरों को खूबसूरत बनाने की दिशा मे कार्य किया जा रहा है और यहाँ स्वछंद आवाजाही सुनिश्चित होगी।
चौहान ने कहा कि भू कानून को लेकर समिति ने प्रदेश वासियो से सुझाव लिए है और जल्द ही जन अपेक्षाओं के अनुरूप भू कानून अस्तित्व मे आयेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से डबल इंजन की सरकार ने कई एतिहासिक फैसले लिए है और जनता को भाजपा पर पूरा भरोसा है। कांग्रेस को जन सरोकारों के लिए समय नही,क्योंकि वह अंतरकलह मे डूबी है। हर दूसरे माह आपसी झगड़ो को लेकर हाईकमान पंचायत बुलाता है और इसी मे उसका समय जाया हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *