पुलिस ने दबोचा फर्जी सीबीआई का डीसीपी, झांसे मे लेकर युवती से की सगाई – News Debate

पुलिस ने दबोचा फर्जी सीबीआई का डीसीपी, झांसे मे लेकर युवती से की सगाई

शक होने पर शादी से 02 दिन पहले युवती के भाई ने दर्ज कराया था मुकदमा

देहरादून।  खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर रौब गालिब करने और झांसे मे लेकर युवती से सगाई करने वाला फर्जी डीएसपी वसीम आजम पुत्र समीम निवासी ग्राम सधोली कदीम थाना बेहट, सहारनपुर उप्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मामला हरिद्वार के थाना बहादराबाद का है। पुलिस ने  C.B.I. ब्रांच दिल्ली और देहरादून में दस्तावेजों को खंगालने के बाद कथित फर्जी C.B.I. डीसीपी को बेहट सहारनपुर से दबोचने में सफलता हासिल की। पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान अभियुक्त के कब्जे से डीसीपी की फर्जी आईडी, फोटोग्राफ्स और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए।

आरोपी द्वारा खुद को बतौर C.B.I. डीसीपी पेश करते हुए वर्तमान पोस्टिंग पटियाला बताकर आनंद विहार कॉलोनी निकट रानीपुर झाल बहादराबाद निवासी युवती से सगाई की थी। इस बारे में शक होने पर युवती के भाई ने शादी से दो दिन पहले शिकायती प्रार्थनापत्र देकर  8 दिसंबर 2022 को थाना बहादराबाद में मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि वसीम आजम द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेज (आईडी व फोटोग्राफ) एक फर्जी फोटोशॉप से तैयार किए गए हैं। आरोपी से  IPS ड्रेस में  02 फोटो तथा डीसीपी की 8 फर्जी आईडी बरामद की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *