एसटीएफ ने किया नकली दवा फैक्ट्री का भांडाफोड़, 2गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पति-पत्नी फरार – News Debate

एसटीएफ ने किया नकली दवा फैक्ट्री का भांडाफोड़, 2गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पति-पत्नी फरार

देहरादून। एसटीएफ ने हरिद्वार में थाना भगवानपुर क्षेत्र के अंतर्गत डांडा जलालपुर गांव में नकली दवाईयों की फैक्ट्री में छापेमारी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने खालिद हुसैन पुत्र इकबाल के घर से नकली दवाओं की फैक्ट्री से बड़ी संख्या में नकली दवा बनाने वाली मशीनें, 3 नकली दवाईयों की पेटी कुल 3160 दवाइयां, नकली रैपर, कच्चा माल इत्यादि बरामद करते हुए मौके से 2 आरोपियों सरवन कुमार पुत्र बद्री दास निवासी भगवानपुर तथा रवि मिश्रा पुत्र प्रदीप मिश्रा निवासी भगवानपुर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मुख्य आरोपी खालिद व उसकी पत्नी शमा अंसारी घर से फरार चल रहे है । मौके पर ड्रग निरीक्षक व एसडीएम रुड़की द्वारा मौके पर घटनास्थल को सीज किया गया। विगत कई दिनों से उत्तराखंड STF इस पर काम कर रही थी।

 

इससे पहले भी नकली दवाईयों को फैक्ट्रियों में बनाकर देश के विभिन्न राज्यों में कोरियर के माध्यम से वितरण करने की सूचना एसटीएफ को लगी थी जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ अजय सिंह द्वारा सूचना का गहनता से अवलोकन कर अलग अलग टीमों का गठन किया गया। 5 जून को हरिद्वार के थाना भगवानपुर, थाना लक्सर क्षेत्र व उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जनपद में दबिश दी गई जिसमें 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर नकली दवाईयां बनाने वाली अवैध फेक्टरी का भण्डाफोड़ कर नकली दवाओं का भांडाफोड़ किया गया था।

आरोपियों से पूछताछ के आधार पर 30 जून को हरिद्वार के थाना गंगनहर क्षेत्र में दबिश दी गई जिसमें 1 आरोपी को गिरफ्तार कर उनके 06 गोदामों से भारी मात्रा में अलग- अलग कट्टों/ड्रमों में भिन्न- भिन्न रंगो की लाखों की संख्या में नकली/अपमिश्रित दवाईयां, खाली कैप्सूल, तथा बहुत भारी मात्रा में भिन्न-भिन्न अलग- अलग कट्टो एवं ड्रमों में पाउडर के रूप में दवाई बनाने का कच्चा मेटेरियल बरामद किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *