डोईवाला डकैती मामले मे 25 हजार के दो ईनामी बदमाश गिरफ्तार – News Debate

डोईवाला डकैती मामले मे 25 हजार के दो ईनामी बदमाश गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने डोईवाला डकैती मामले मे वांछित चल रहे 25 हजार के 2 ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 15 अक्टूबर को डोईवाला मे कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल के भाई शीशपाल अग्रवाल के घर बदमाशों ने घर के सदस्यों को बंधक बनाकर ज्वैलेरी और नकदी लूट ली थी। पुलिस अब तक घटना में संलिप्त 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 8,70,300/ रूपये, सोने व हीरे के जेवरात, 01 तमंचा 315 बोर, 02 जिंदा कारतूस, घटना में प्रयुक्त 01 कार ईको स्पोर्टस , 01 कार स्विफ्ट डिजायर, 01 एक्टिवा व 01 मोटरसाइकिल प्लेटिना बरामद किए जा चुके हैं।

इस दौरान पुलिस ने नावेद पुत्र इकबाल निवासी नियाजुपुरा मुजफ्फरनगर उप्र तथा वसीम उर्फ काला पुत्र शराफत खान निवासी खालापार मुजफ्फरनगर उप्र पर 25-25 हजार रूपये के पुरस्कार की घोषणा की थी। डकैती के शेष वांछित आरोपियों की तलाश मे जुटी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर

नावेद व वसीम को आशारोड़ी के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से घटना में लूटी हुयी रकम 3,24,000/रूपये, 25 चांदी के सिक्के, 01 गले का हार, 01 जोड़ी पायजेब, लूट के पैसों से खरीदी एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, घटना में प्रयुक्त 02 तमंचे व 02 जिंदा कारतूस बरामद किये गए। गिरफ्तार आरोपियों में से वसीम ने घटना के दिन शीशपाल की पत्नी व नौकरानियों को तंमचे के बल पर कमरे में बंधक बनाकर रखा था, जबकि नावेद घटना के दिन बाहर से ही निगरानी करता रहा।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि घटना के बाद उन्हें सुराग मिल गये थे कि पुलिस को उनके बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिल चुके है, इसलिए इनके द्वारा घटना के अगले दिन ही लूटे गए पैसों से एक मोटरसाइकिल स्प्लेंडर खरीद ली और उसी दिन दोनों  मोटरसाइकिल में बैठकर पुलिस से बचने के लिए मुजफ्फरपुर बिहार की ओर चले गए थे। जब इनको जानकारी मिली कि देहरादून पुलिस द्वारा उन पर ईनाम घोषित कर दिया गया है और वह कहीं भी पहचाने व पकड़े जा सकते हैं, तो वह वापस आए और  वसीम के देहरादून स्थित रिश्तेदारी में छिपने आ रहे थे ताकि मौका देख कर यह माननीय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर सके। किंतु पुलिस द्वारा उससे पहले ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बरामद माल का विवरण

1- वसीम से बरामदगी

(a) एक लाख 60 हजार रुपये
(b) एक हार पीली धातु
(c) एक जोड़ी कानों के झुमके पीली धातु
(d) एक देसी तमंचा 315 बोर मय 01 जिन्दा कारतूस
(e) लूट की रकम से खरीदी गई एक बाइक स्प्लेंडर रजि0 नं0: यूपी-12-ए2-3173

नावेद से बरामदगी

(a) एक लाख 64 हजार रुपए
(b) 25 सिक्के सफेद धातु
(c) 1 जोड़ी पायजेब सफेद धातु
(d) एक देशी तमंचा 315 बोर मय (01) जिंदा कारतूस

गिरफ्तार आरोपियों में से नावेद वर्ष 2018 में जनपद मुजफ्फरनगर उप्र में पुलिस मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हो चुका है तथा अभियुक्त नावेद पर जनपद मुजफ्फनगर उप्र में डकैती/लूट/पुलिस मुठभेड़ जैसे 08 अभियोग पूर्व से भी पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *