2 युवकों ने लगायी फांसी,पेड़ पर लटका मिला शव – News Debate

2 युवकों ने लगायी फांसी,पेड़ पर लटका मिला शव

देहरादून। विकास नगर क्षेत्र के अंतर्गत दो अलग अलग घटनाओं में 2 युवको ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कोतवाली विकासनगर पर सूचना मिली कि ग्राम बदामावाला में एक व्यक्ति द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर पंहुची। मौके जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक दिनेश चौहान पुत्र श्याम सिंह निवासी ग्राम बदामावाला थाना विकासनगर  29 वर्ष ने अपने घर पर चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक दिनेश चौहान पिछले कुछ दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था। कुछ दिन पूर्व भी मृतक द्वारा शक्ति नहर में कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया गया था।

एक अन्य घटना में हरिपुर सेलाकुई में पंकज कुमार पुत्र जुग्गी लाल मोरिया निवासी गांव बरौली फैजाबाद थाना मवई जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश उम्र 20 वर्ष हाल किराएदार योगेंद्र शर्मा पुत्र मनोहर लाल शर्मा निवासी हरिपुर थाना सेलाकुई जिला देहरादून जो अपने भाई के साथ सेलाकुई में रहता था और कंपनी में काम करता था। उसके द्वारा आज अपने कमरे में अंदर से बंद करके प्लास्टिक की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दूसरी ओर टी स्टेट में पेड़ पर लटका एक शव बरामद हुआ। स्थानीय सुरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति द्वारा थानाध्यक्ष बसंत बिहार के मोबाइल पर सूचना दी कि महेंद्र चौक से आगे टी स्टेट में शीशम के पेड़ पर एक शव रस्सी से लटका हुआ है जो कि काफी पुराना लग रहा है। सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष बसंत बिहार मय पुलिस बल के उक्त स्थान पर पहुंचे तो वहां पर स्थानीय लोग मौजूद थे तथा एक व्यक्ति शीशम के पेड़ से लटका हुआ था। शव को पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से नीचे उतारा गया तो उक्त शव पर कीड़े पड़े हुए थे जो कि काफी पुराना लग रहा है। स्थानीय लोगों से उक्त शव के संबंध में जानकारी की गई तो उक्त शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। प्रथम दृष्टया मृतक मजदूर प्रतीत हो रहा है। प्रारंभिक जांच में पुलिस व्यक्ति द्वारा गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या मान रही है। शव के पंचायत नामा की कार्यवाही की गई एवं शव को शिनाख्त हेतु मोर्चरी में रखवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *