धामी ने सौंपा राज्यपाल को इस्तीफा – News Debate

धामी ने सौंपा राज्यपाल को इस्तीफा

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज दोपहर 1:30  बजे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से भेंट कर मुख्यमंत्री पद से त्याग पत्र सौंप दिया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री का इस्तीफ़ा स्वीकार करते हुए उनसे राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने और पदभार ग्रहण करने की अवधि तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है। इस मौके पर उनके साथ काबीना मंत्री सतपाल महाराज अरविंद पांडे गणेश जोशी और स्वामी यतीश्वरानंद भी मौजूद थे।

पूर्ण बहुमत हासिल कर चुकी भाजपा में अभी नए मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि चुनाव से पहले पार्टी धामी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में घोषित कर चुकी थी,लेकिन धामी चुनाव हार गये। भाजपा में एक मजबूत धड़ा धामी को ही दोबारा सीएम बनाने की पैरवी कर रहा है।

पार्टी ने जो काम दिया ईमानदारी से निभाया:धामी

पूर्ण बहुमत हासिल कर चुकी भाजपा में अभी नए मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं हुई है। हालांकि चुनाव से पहले पार्टी धामी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में घोषित कर चुकी थी,लेकिन धामी चुनाव हार गये। इस बारे में धामी ने कहा कि वह एक सामान्य सा कार्यकर्ता हैं और जो पार्टी ने मुझे काम दिया उसको मैंने जिम्मेदारी से निभाया है।वह अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं कि सामान्य कार्यकर्ता को जिसका कहीं नाम नहीं था उसको पार्टी ने मुख्य सेवक का काम दिया। उन्हें खुशी है की प्रधानमंत्री और  राष्ट्रीय नेतृत्व के आशीर्वाद से वह काम पूरा हुआ है इसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी हाईकमान से अभी कोई बातचीत नहीं हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *