जमीन धोखाधड़ी मे महिला समेत वांछित गिरफ्तार – News Debate

जमीन धोखाधड़ी मे महिला समेत वांछित गिरफ्तार

कोटद्वार(चन्द्रपाल सिंह चन्द)। पुलिस ने जमीन की धोखाधड़ी के मामले में महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने फर्जी हस्ताक्षर कर एक महिला की जमीन बेच दी थी। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त लंबे समय से वांछित चल रहे थे।

कोतवाली से मिली जानकारी के मुताबिक गत 29 अप्रैल को लीला देवी ने कोतवाली कोटद्वार में एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया कि मकबूल अहमद व दुर्गा देवी नाम के व्यक्तियों ने फर्जी हस्ताक्षर कर धोखाधड़ी से उसकी भूमि को बेच दिया है।
शिकायती पत्र के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 420/ 467/ 471 के तहत मामला पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।
प्रभारी निरीक्षक रमेश तनवार के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा ठोस साक्ष्यों के आधार पर सर्विलांस, मुखबीर आदि की मदद से उपरोक्त अभियोग में वांछित अभियुक्त मकूबल अहमद उर्फ भुट्टो पुत्र मौ. याकूब निवासी गंगादत्त जोशी मार्ग कोटद्वार व अभियुक्ता दुर्गा देवी निवासी गिवई स्रोत अपर कालाबड़ कोटद्वार को कोटद्वार क्षेत्र से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ 420/ 467/468/ 471 व 120 बी के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय के आदेश पर खाँडयूंसैंण (पौड़ी) जेल भेज दिया है।
पुलिस टीम में उपनिरीक्षक उमेश कुमार, अपर उपनिरीक्षक मनोज सिंह, मुख्य आरक्षी अनुज, आरक्षी सतीश व महिला आरक्षी नेहा रावत शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *