आईएएस अधिकारी राम विलास यादव गिरफ्तार

देहरादून। आय से कई सौ गुना अधिक संपत्ति के मामले में फंसे आईएएस रामविलास यादव को बुघवार की देर रात विजिलेंस की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बुधवार की शाम यादव को निलंबित कर दिया गया था।
बुधवार को विजिलेंस ने यादव से करीब आठ घण्टे पूछताछ की। बताया जाता है कि यादव से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। लखनऊ व देहरादून में यादव ने करोड़ों की संपत्ति बताई जाती हैं। हाल ही में विजिलेंस ने यादव के कई ठिकानों पर छापा मारकर करोड़ों रुपए मूल्य की चल अचल संपत्ति का पता लगाया था।योगी सरकार ने भी आईएएस रामविलास यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच के आदेश दिए थे।

दूसरी ओर गिरफ्तारी से बचने को रामविलास हाईकोर्ट भी गये थे,लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली और कोर्ट ने उन्हें बुधवार को 12 बजे तक विजिलेंस के सामने पेश होने को कहा। बुधवार की दोपहर हाईकोर्ट के कड़े रुख के बाद आईएएस रामविलास यादव बुधवार को विजिलेंस के दफ्तर पहुंचे।
रामविलास 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद विजिलेंस के गाजीपुर, लखनऊ, गाजियाबाद व देहरादून में पड़े छापे में करोड़ों रुपए मूल्य की चल अचल संपत्ति का पता चला है। सपा सरकार के समय यादव लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव भी रहे। 2019 में वह उतराखंड आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *