सीएसआर दिवस पर ओएनजीसी ने किया वृक्षारोपण, सफाई साथियोंं को बाँटे दस्ताने और रिफ्लेक्टर कोट – News Debate

सीएसआर दिवस पर ओएनजीसी ने किया वृक्षारोपण, सफाई साथियोंं को बाँटे दस्ताने और रिफ्लेक्टर कोट

देहरादून। ओएनजीसी ने सीएसआर दिवस पर गढ़वाल राइफल की 127 इको टास्क फोर्स के माध्यम से वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। इको टास्क फोर्स के कैंट स्थित प्रागंण में सीएसआर की टीम के साथ सेना के अधिकारी एवं जवानों ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर कर्नल रोहित श्रीवास्तव, महाप्रबंधक रामराज द्विवेदी, महाप्रबंधक टी बी हाशमी ने पौधा रोपण भी किया। ओएनजीसी के सीएसआर प्रभाग द्वारा गढ़वाल राइफल्स की 127 इको टास्क फोर्स को वृक्षारोपण करने हेतु विभिन्न प्रजातियों के दो हजार से अधिक पौधे उपलब्ध कराये गये। इस अवसर पर आयोजित एक सादे कार्यक्रम में ओएनजीसी के महाप्रबंधक(एचआर)एवं इंचार्ज सीएसआर रामराज द्विवेदी ने कहा कि ओएनजीसी निगमित सामाजिक दायित्व के तहत उत्तराखण्ड़ के सरकारी और अर्धसरकारी विद्यालयों को फर्नीचर, कम्प्यूटर एवं भवन निर्माण के साथ साथ अन्य सामान भी उपलब्ध करा रहा है। पर्वतीय भूभाग के कई गांवों को सोलर लाइट के माध्यम से रोशनी युक्त करने का भी सकारात्मक कार्य भी सीएसआर के तहत किया जा रहा है। द्विवेदी ने कहा कि ओएनजीसी ने समय समय पर सीएसआर के अंतर्गत निम्नवर्ग, जरूरतमंद एवं समाज के वंचित लोगों के हितार्थ समाज कल्याण हेतु आर्थिक सहायता उपलब्ध करा कर समाज उत्थान का सार्थक कार्य किया जा रहा है और यह कार्य 13 वर्षों से अनवरत जारी है।

इस मौके पर ओएनजीसी मुख्यालय तेल भवन मे आयोजित कार्यक्रम मे 560 कचरा बीनने वाले सफाई साथी महिलाओं को दस्ताने व ड्रेस वितरित की गयी। कार्यक्रम में देहरादून के चूनाभट्टा, कारगी चौक और सपेरा बस्ती, बिंदल नदी सहित बारह स्थानों पर किए गए सर्वे के बाद इन सफ़ाई साथियों को औपचारिक दस्ताने और एक रिफ्लेक्टर कोट दिये गये, जिस पर “सफाई साथी” लिखा हुआ है। इस मौके पर महाप्रबंधक रामराज द्विवेदी ने कहा कि वेस्ट वारियर्स सोसाइटी द्वारा इस पहल से अब कचरा उठाने वाले तबके को एक पहचान मिली है और सभी के द्वारा इसका समर्थन किया जा रहा है। इस अवसर पर सफाई साथी मीरा देवी, रेशमा देवी, सोहनी देवी, आशा देवी , परमिला देवी सहित दो सौ सफाई साथियों को दस्ताने और एक रिफ्लेक्टर कोट प्रदान किये गये |

कार्यक्रम में कर्नल रोहित श्रीवास्तव, लेफ्ट. कर्नल नवीन पंवार, लेफ्ट. कर्नल पंकज खुराना, मेजर चिरंजीवी खत्री, मेजर गोल्डी बोरा, नायब सूबेदार नवीन सिंह नेगी, ओएनजीसी के इंचार्ज सीएसआर रामराज द्विवेदी, महाप्रबंधक टी बी हाशमी, सीएसआर टीम के एल. एम. लखेड़ा, नरेश सूद, धर्मदेव सिंह, रोहित शर्मा, वेस्ट वारियर्स के प्रबंधक नवीन कुमार सडाना , पुष्पम, आदित्य गुप्ता, अनुभव आदि के साथ बड़ी संख्या सफाई साथी और जवान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *