चिन्यालीसौड़ मे छात्रों का 10 दिन से चल रहा अनशन अश्वासन के बाद समाप्त – News Debate

चिन्यालीसौड़ मे छात्रों का 10 दिन से चल रहा अनशन अश्वासन के बाद समाप्त

तीन सूत्रीय मांगो पर अनशन पर बैठे थे छात्र, भाजपा मीडिया प्रभारी चौहान ने जूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

चिन्यालीसौड़। राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में पीजी कक्षाएं व एनएसएस की यूनिट शुरू करने की मांग को लेकर 10 दिन से एबीवीपी के सयोजक व छात्र संघ अध्यक्ष राजन महन्त के नेतृत्व में चल रहा आमरण अनशन भाजपा मीडिया प्रभारी के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया।

भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आमरण अनशन पर बैठे छात्रों को बताया की उनकी शिक्षा मंत्री से बात हो गई है जल्दी ही पीजी कक्षाएं व एन एस एस की एक यूनिट चिन्यालीसौड महाविद्यालय में शुरू कर दी जाएगी। चौहान ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया।

पिछले 10 दिन से राजकीय महाविद्यालय में अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर छात्र संघ व महाविद्यालय के छात्र छात्राएं आमरण अनशन पर बैठे थे। उनकी मांग थी कि तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की घोषणा के बाद भी महाविद्यालय में पी जी कक्षाएं शुरू नही की गई। इसके अलावा एनएसएस व लाइब्रेरी खोलने की मांग भी छात्रों के काफी लम्बे समय से चल रही थी। छात्र संघ अध्यक्ष राजन महंत न बताया की वे लंबे समय से इस संबंध में पत्राचार भी कर रहे है और कई बार प्रतिनिधिमंडल के साथ मंत्री से भी मिले, लेकिन समाधान नहीं हो पाया। इसलिए उन्हें  धरने पर बैठना पड़ा।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रशांत द्वेवेदी ने बताया की बुधवार को अपर शिक्षा निदेशक डॉ आर एस भाकुनी का पत्र उन्हें प्राप्त हुआ जिसमे पी जी कक्षाएं शुरू करवाने संबंधी आख्या मांगी गई है जो उनके द्वारा भेज दी गई है। आमरण अनशन पर बैठे छात्र नेताओ ने मनवीर चौहान व शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सुमन बडोनी भाजपा मंडल अध्यक्ष चैन सिंह महर,विजय बडोनी,गोपाल सिंह रावत, जितेंद्र ,जतिन ,अभिषेक, अंकित ,रोहित, मिहिका , युवराज, संध्या ,रितिशा ,दीक्षा, संध्या,आदि मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *