सवारियों का सामान उड़ाने वाले गिरोह का खुलासा,3 गिरफ्तार – News Debate

सवारियों का सामान उड़ाने वाले गिरोह का खुलासा,3 गिरफ्तार

देहरादून। रायवाला पुलिस ने SOG के सहयोग से डग्गामार छोटी गाड़ियों मे लिफ्ट देकर सवारियो का सामान चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 03 शातिर बदमाशों को  गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से लाखो के गहनों के साथ चोरी मे प्रयुक्त वाहन बुलेरो को किया बरामद किया है।

20 मार्च को एक महिला ने थाना नेहरू कालोनी मे लिखित तहरीर दी  कि नेपाली फार्म रायवाला से वाहन सं0 –UK07BD-3949 मे बैठकर देहरादून की ओर जाते हुए एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके बैग में रखे सोने के जेवरात चोरी कर लिये गये हैं। आवेदिका की तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कालोनी मे शून्य मे मुकदमा पंजीकृत किया गया तथा घटनास्थल थाना रायवाला क्षेत्र का होने के कारण मामला थाना रायवाला स्थानांतरित किया गया।

घटना के खुलासे के लिए थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा नेपाली फार्म, घटनास्थल के आसपास तथा हाइवे रोड की फुटेज चैक की गयी तो घटना में एक बोलेरो वाहन का प्रयोग  प्रकाश में आया। घटना मे प्रयुक्त वाहन बुलेरो के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर  वाहन बिजनौर निवासी मकसूद पुत्र मोहम्मद हुसैन निवासी ग्राम दहिरपुर थाना नागल जिला बिजनौर उ0प्र0 उम्र 44 वर्ष के नाम पर रजिस्टर्ड होना पाया गया, जिस पर वाहन स्वामी के घर बिजनौर पर जाकर उसके संबंध में जानकारी की गई तो आसपास के लोगों द्वारा बताया गया कि वाहन स्वामी मकसूद अक्सर बाहर ही रहता है व आज भी वाहन  से ही बाहर गया है। इसी बीच  विगत दिवस पुलिस टीम को मोतीचूर फ्लाईओवर के नीचे प्राइमरी स्कूल के सामने हरिपुरकला क्षेत्र में चैकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि पूर्व में नेपाली फार्म के पास जिस गाडी में बैग से गहनो की चोरी हुई थी, उक्त वाहन स्वामी व उसके कुछ साथी सूखी नदी पुल पर गाडी में बैठे हैं और संभवत: दोबारा किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।  पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर जाकर वाहन UK07BD-3949 बोलेरो वाहन को घेर लिया तथा वाहन मे बैठे व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा अपना नाम मकसूद पुत्र मोहम्मद हुसैन निवासी ग्राम दहिरपुर थाना नागल जिला बिजनौर उ0प्र0 उम्र 44 वर्ष 2- मौ0 शमीम पुत्र स्व0 नत्थू अहमद निवासी ग्राम दहिरपुर PS नागल जिला बिजनौर (UP) उम्र 48 वर्ष तथा 3- राकेश वर्मा पुत्र स्व0 देवीचन्द निवासी म0न0 783 बीकानेर वाली गली, सिविल लाइन थाना कोतवाली शहर जिला बिजनौर उप्र उम्र 59 वर्ष बताया। मौके पर मौजूद वाहन बोलेरो के थाना रायवाला पर पंजीकृत मु0अ0सं0 63/22 से संबंधित होने पर उक्त तीनो व्यक्तियों की तलाशी ली गयी तो उनके पास से मुकदमे से संबंधित चोरी का सामान व कुछ नगदी बरामद हुई।

आरोपियों द्वारा बताया गया कि उन्होंने  वाहन इसी प्रकार की चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए खरीदा गया है। उनके द्वारा दिनांक 20 मार्च को नेपाली तिराहा से देहरादून के लिए दो महिलाओं को उनके बच्चों सहित बैठाया था। उस दिन इकबाल गाड़ी चला रहा था तथा मकसूद, शमीम भी वाहन में थे। हमारे द्वारा उक्त महिलाओं के बैग को वाहन के पीछे रखकर बैग में रखी ज्वेलरी को चोरी कर लिया और बैग को बंद करके वैसे ही रख दिया था ताकि उन दोनों महिलाओं को हम पर शक न हो। दोनों महिलाओं को देहरादून रिस्पना जाना था तो हमने उनको रिस्पना पुल में गाड़ी से उतारकर किराया लेकर वहां से चले गए। जब तक सवारी को अपने सामान चोरी होने का पता चलता है तब तक हम लोग दूर निकल जाते है। उनसे बरामद कीमती सामान जेवर आदि को हमारा साथी ज्वेलर्स राकेश अन्य लोगो को बेच देता है तथा उनसे प्राप्त पैसों को हम आपस में बांट लेते हैं।

ज्वैलरी के संबंध में ज्वैलर्स राकेश वर्मा सख्ती से पूछताछ की तो ज्वेलर्स राकेश वर्मा ने सामूहिक रूप से बताए गए घटना का समर्थन करते हुए बताया कि मकसूद, शमीम व इकबाल को मैं पूर्व से जानता हूं जो मेरे पास ज्वेलरी खरीदने आते रहते हैं। हमारे द्वारा पूर्व में की गई घटनाओं में जो ज्वेलरी प्राप्त हुई थी उसके एवज में हमारा एक लाख पिचासी हजार रु मे सौदा तय हुआ था।

आरोपियों ने  बताया गया कि उनके द्वारा अपने वाहन मे सवारियो को बहलाफुसलाकर अपने वाहन में लिफ्ट दी जाती थी व उनका सामान बैग आदि उनसे अलग कर पीछे की सीट मे रखा दिया जाता था, जिस पर हमारे साथी जो कि पहले से ही पीछे बैठा होता था इसके द्वारा सवारियो के बैग की तलाशी लेकर बैग से कीमती सामान निकालकर बैग की चेन बंद कर वापस रख दिया जाता था । सवारियो को उनके गंतव्य तक छोडकर किराया लेकर अन्य सवारी की तलाश की जाती थी।

मामले मे  इकबाल पुत्र स्व0 नत्थू अहमद निवासी ग्राम दहिरपुर PS नागल जिला बिजनौर (UP) वांछित है। उस पर बिजनौर मे आर्म्स एक्ट सहित कई मुक़दमे है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *