सेल्फी के चक्कर मे बही युवती, SDRF ने बचाया, किशोर डूबा

देहरादून। सेल्फी खींचने के चक्कर मे एक युवती पानी के तेज बहाव मे बह गयी। देवदूत बनकर आये एसडीआरएफ के जवानों ने उसे मौत के मुँह से बाहर निकाल लिया।

आज आपदा कंट्रोल रूम ने SDRF को सूचित किया गया कि सहस्रधारा पिकनिक स्पॉट पर नदी में नहाते समय एक युवती बह गई है। सूचना पर SDRF तत्काल मौके पर पहुंची। जवान नदी मे उतरे और एक किमी की दूरी पर युवती को बेहोशी की हालत में रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल दिया। बाद मे एंबुलेंस  से अस्पताल भिजवाया गया। बताया जाता है कि युवती  स्वाति जैन 20 वर्ष पुत्री पुनीत जैन, निवासी- मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश दोस्तो के साथ सहस्त्र धारा घूमने आयी थी और हादसा हो गया।

शक्ति नहर मे डूबा किशोर, शव बरामद

बाल ढूंढने शक्ति नहर के किनारे गया किशोर पैर फिसलने से शक्ति नहर मे डूब गया। SDRF ने सर्चिंग के दौरान शव बरामद कर लिया है। आज पुलिस चौकी डाकपत्थर द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि डाकपत्थर के पास शक्तिनहर पूल नम्बर 01 में एक बच्चा बह गया है।

सूचना पर पोस्ट डाकपत्थर से SDRF टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल मौके के लिए रवाना हुई।SDRF टीम द्वारा किशोर की खोजबीन हेतु शक्ति नहर में राफ्ट की सहायता से घटनास्थल के आसपास के सभी स्थानों पर गहन सर्च अभियान चलाया गया।

SDRF टीम द्वारा गहन सर्चिंग के दौरान ढकरानी पावर हाउस के पास से  किशोर का शव बरामद कर आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। स्थानीय लोगो द्वारा बताया गया कि उक्त किशोर अपनी बॉल को ढूंढने हेतु नहर के किनारे गया था जहाँ पैर फिसलने से अनियंत्रित होकर नहर में गिरने से हादसा हो गया।

मृतक की पहचान आदित्य वर्धन पुत्र  संजय पेनोली
आयु 17 वर्ष, निवासी सरस्वती विहार, डाकपत्थर, देहरादून के रूप मे हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *