उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ मे महिला को गुलदार ने बनाया निवाला – News Debate

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ मे महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

देहरादून। पहाड़ों मे गुलदार के हमले रुकने का नाम नही ले रहे हैं। आज सुबह उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ भड़कोट मे गुलदार का आतंक एक और महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। चिन्यालीसौड़ के भड़कोट गांव में घर के पास घास काटने गई एक महिला भागीरथी देवी पर शनिवार सुबह महिला पर उस समय घात लगाए गुलदार ने हमला किया जब वह घास काटने जंगल मे गयी थी। आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाया तब जाकर गुलदार शव को छोड़कर जंगल में भाग गया। बाद मे महिला ने अस्पताल ले जाते ही दम तोड़ दिया।

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। वन विभाग सहित राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाने दिया। मामला बढ़ता देख डीएम अभिषेक रुहेला मौके पर पहुंचे। करीब छह घंटे बाद उनके आश्वासन पर महिला का शव उठाने के लिए ग्रामीण तैयार हुए
शुक्रवार सुबह भड़कोट निवासी भागीरथी देवी पत्नी स्वर्गीय भूपति प्रसाद नौटियाल उम्र 42 वर्ष अन्य महिलाओं के साथ घर से करीब एक किमी दूरी पर घास काटने गई थी। इसी दौरान वहां पर घात लगाए गुलदार ने भागीरथी देवी पर हमला कर दिया।

आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि एक माह के भीतर पांच किमी के दायरे में गुलदार के हमले में जान गंवाने वाली यह दूसरी महिला है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व  एक अन्य अंगनवाड़ी कार्यकत्री महिला को गुलदार निवाला बना चुका है। गुलदार के हमले के क्षेत्र मे दहशत का माहौल है। लोग शाम ढलने से पहले घरों मे कैद हो जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *