चंडीगढ़ की युवती से देहरादून मे रेप, टैक्सी चालक गिरफ्तार – News Debate

चंडीगढ़ की युवती से देहरादून मे रेप, टैक्सी चालक गिरफ्तार

देहरादून। चंडीगढ़ से देहरादून आयी युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित युवती अपने दोस्त का जन्म दिन मनाने देहरादून आयी थी।

घटनाक्रम के अनुसार युवती जन्मदिन मनाने के बाद उसके दोस्त ने उसे शिमला बाईपास पर छोड़ा, जहाँ से उसे एक कार चालक द्वारा लिफ्ट दी गई और बताया कि वह आईएसबीटी जा रहा है, और उसे भी आईएसबीटी छोड़ देगा। युवती कार चालक की बातों में आकर कार में बैठ गई। जैसे ही वह आईएसबीटी पहुंचे तो युवती ने कार चालक से गाडी रोकने को कहा तो ड्राइवर ने उसे धमकाते हुए चुपचाप बैठने को कहा और कार के शीशे बंद करते हुए गाडी के दरवाजे लॉक कर दिये। उसके बाद वह उसे जबरदस्ती आशारोडी से आगे जंगल में ले गया, जहां उसके द्वारा गाडी में ही युवती के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया गया तथा उसका बैग जिसमें पैसे व अन्य सामान था लूट लिया। ड्राइवर उसे धमकी देते हुए वहीं जंगल में छोडकर भाग गया। घटना से डरी सहमी युवती रात भर जंगल में ही छिपी रही।

सुबह होने पर वह किसी तरह आईएसबीटी तक पहुंची तथा अपने दोस्त के बारे में जानकारी करते हुए उससे मिलकर उसे सारी बातें बतायी। इसके बाद दोनों ने थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

पुलिस द्वारा अज्ञात वाहन चालक की तलाश हेतु घटना स्थल व आने जाने वाले मार्गों के लगभग 150 सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन किया गया तथा सर्विलांस के माध्यम से भी आरोपी के सम्बन्ध में जानकारी ली। सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन से वाहन संख्या यू0के0-07-टीबी-7179 का घटना में संलिप्त पाया हो। पुलिस टीम द्वारा उक्त वाहन के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए शुक्रवार को घटना में संलिप्त आरोपी मनीष कुमार को उसके गांव खुशहालीपुर बिहारीगढ से गिरफ्तार कर लिया।

ड्राइवर की निशानदेही पर महिला से लूटा गया बैग व कपडे बरामद किये गये। पूछताछ मे पता लगा कि आरोपी टैक्सी चालक है जो देहरादून से सहारनपुर व अन्य रूटों पर टैक्सी चलाता है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 10000 (दस हजार) रु0 के ईनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *