आर्य ने संभाला पद भार,वरिष्ठ विधायक फिर रहे नदारद – News Debate

आर्य ने संभाला पद भार,वरिष्ठ विधायक फिर रहे नदारद

देहरादून। कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष  यशपाल आर्य ने आज विधिवत रूप से विधानसभा भवन में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी  देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित पार्टी के विधायकगण एवं वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे। वहीं विधायकों में उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी, विधायक श्रीमती ममता राकेश, फुरकान अहमद, आदेश चैहान, श्री मनोज तिवारी,  गोपाल राणा,  खुशहाल सिंह अधिकारी,  सुमित हृदयेश, श्रीमती अनुपमा रावत,  विरेन्द्र कुमार जाति तथा रवि बहादुर उपस्थित रहे।

दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के पद भार ग्रहण मौके पर आयोजित समारोह मे शामिल न होने वाले विधायक इस मौके पर भी उपस्थित नहीं रहे। इनमेंं प्रीतम सिंह,तिलक राज बेहड़, राजेंद्र सिंह भंडारी,हरीश धामी तथा मदन बिष्ट जैसे नाम है। अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नाम घोषित होने के बाद पार्टी मे अंदरूनी घमासान चरम पर है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस की ओर से इस पर स्तिथि स्पष्ट करने की कोशिश की गयी है। प्रदेश प्रवक्ता राजीव महर्षि ने बताया कि तिलक राज बेहड एवं राजेन्द्र सिंह भण्डारी अस्वस्थ होने के कारण पदभार ग्रहण कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाये जबकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के क्षेत्र में सडक हादसा होने तथा विक्रम सिंह नेगी का पारिवारिक समारोह में व्यस्तता के चलते कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके।

पदभार ग्रहण के उपरान्त यशपाल आर्य ने कहा कि वह पार्टी नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे तथा जनहित के मुद्दों को पार्टी के सभी सम्मानित विधायकों के सहयोग से सदन में पूरी शिद्दत से उठायेंगे तथा जनता के हित की हर लडाई लडेंगे। आर्य ने कहा कि कांग्रेस संख्या बल में कम है,लेकिन हौसले के साथ जनता के मुद्दों पर अडिग रहकर समाधान की दिशा मे कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि लोकायुक्त और आंदोलनकारियों के मसले पर कांग्रेस की सरकार में निर्णय लिए गये,लेकिन उन प्रस्तावों की क्या स्थिति है इसे प्राथमिकता में लिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *