उधार न देने पर हुई वृद्ध महिला की हत्या, मंजीत मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा – News Debate

उधार न देने पर हुई वृद्ध महिला की हत्या, मंजीत मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा

देहरादून। प्रेम नगर पुलिस ने 12 अप्रैल को प्रेम नगर मे वृद्ध महिला की हत्या का मसला सुलझा लिया है। वृद्ध मंजीत कौर की हत्या रुपये उधार न देने पर की गयी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि 12 अप्रैल को  विंग नं0 01 क्षेत्र में एक महिला   मंजीत कौर पत्नी दलजीत सिंह निवासी विंग न01 बैरक न011/10 प्रेमनगर अपने कमरे में फर्श पर मृत अवस्था में पडी थी । मृतका के शव का निरीक्षण करने पर किसी धारदार हथियार से मृतका का गला रेतकर उसकी हत्या किया जाना प्रकाश में आया। घटना के सम्बन्ध में तहरीर मृतका की पुत्री इन्द्रप्रीत कौर द्वारा दी गयी।

जांच मे सामने आया कि मृतक महिला की उम्र 77 वर्ष थी तथा वह सेवा से 2006 में सेवानिवृत्त हुयी थी। महिला तलाकशुदा थी ,जिसका तलाक 1977 में हुआ था तथा महिला की दो पुत्रियां  जसविंदर कौर व इन्द्रप्रीत कौर जो दिल्ली व फरीदाबाद में निवासरत हैं और वहीं पर अपना व्यव़साय करते हैं । मृतक महिला के कमरे से प्राप्त दस्तावेजों से मृतक महिला का बैंक/ निजी व्यक्तियों से ब्याज पर पैसे देने का व्यवसाय सामने आया। महिला के बैंको खातों की डिटेल मे लाखों की धनराशि का आहरण वितरण भी पाया गया । पुलिस ने घटनास्थल से आने जाने वाले समस्त रास्तों के लगभग 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज संकलित कर उनका विश्लेषण किया गया । महिला के सभी खातों की बैंक डिटेल प्राप्त कर सभी खातों का विश्लेषण किया गया । इस बीच कल टीम को सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन से एक संदिग्ध व्यक्ति मृतका के घर की ओर जाता हुआ दिखाई दिया, जिस पर जानकारियां एकत्रित की गयी तथा संलिप्त  पंकज शर्मा उर्फ बंटी पुत्र स्व. रमेश चन्द्र शर्मा निवासी 49 ए जनरल विंग प्रेमनगर को दशहरा ग्राउण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर घटना के समय आरोपी द्वारा पहने गये रक्त रंजित वस्त्र प्रयोग में लाया गया पानी का गिलास तथा कमरे का रक्त रंजित पर्दा बरामद किया गया।

पूछताछ मे पंकज शर्मा द्वारा बताया गया कि उसने वर्ष 2010 में मोहल्ले में ही परचून की दुकान खोली थी जो कि कुछ खास नहीं चलती थी तथा कोरोना काल में दुकान पूर्ण रूप से बंद हो गयी थी तथा आय का साधन खत्म हो गया था । मेरे पास अपने पुत्र की स्कूल की फीस जमा करने के पैसे भी नहीं थे। मुझे पैसों की सख्त जरूरत थी, जिस कारण मैने 2022 में बन्धन बैंक से 80000 रू0 का लोन लिया, जिसमें मेरे पडोस मे रहने वाली महिला सीमा लाम्बा द्वारा मेरी मदद करते हुए 10000 रूपए चुकाये थे। सीमा मेरी लोन पार्टनर भी थी, हम दोनो के द्वारा बन्धन बैंक के अलावा यूनियन बैंक से भी लोन उठाया गया था, इसके अतिरिक्त अन्य जगहों से लिये गये कर्ज की किस्तें भी मेरे द्वारा चुकाई जा रही थी। मेरे द्वारा कुछ पैसा सीमा से भी उधार लिया गया था। सीमा को वृंदावन जाना था, इसलिये वह लगातार मुझसे अपना पैसा वापस मांग रही थी। जिस पर मैं घटना के दिन सुबह लगभग 09ः30 बजे मंजीत कौर के पास पैसा उधार मांगने गया पर उसने मुझे पैसा उधार देने से साफ इंकार कर दिया। उसके पश्चात टेंशन में मैने दोपहर मे शराब पी तथा शाम को करीब 06ः30 से 07ः00 बजे के बीच दोबारा मंजीत कौर के घर पैसा मांगने गया। उस समय मंजीत कौर अपने घर में सब्जी काट रही थी, मेरे द्वारा पुन: पैसा मांगने पर उन्होने पैसा देने से इंकार कर दिया जिस पर मैने टेबल पर पडे सब्जी काटने वाले चाकू से उनके गले पर वार कर दिया, जिससे वह मुहं के बल नीचे गिर गयी और उसकी मृत्यू हो गयी। जिसे देख के मुझे पसीना आने लगा मैने मंजीत कौर की रसोई में जाकर कांच के गिलास में पानी पिया और उनके घर से चुपचाप निकल कर अपने घर आ गया । अपने घर पर मैने घटना के समय पहने महरुम कलर की टी-शर्ट, ग्रे कलर की पेंट जींस को छत पर जाने वाली सीढीयों के नीचे छुपा दिया व चुपचाप सामान्य तरीके से रहने लगा।

घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ₹15000/- के पुरस्कार तथा पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र महोदय द्वारा ₹30000/- के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

पुलिस टीम :

1- पी0डी0 भट्ट, थानाध्यक्ष प्रेमनगर
2-  लोकेन्द्र बहुगुणा, थानाध्यक्ष नेहरु कालोनी
3-  प्रदीप रावत, व0उ0नि0 कोतवाली नगर
4-  प्रवीण सिंह पुण्डीर – व0उ0नि0 प्रेमनगर
5- उ0नि0 संजय रावत- थाना प्रेमनगर
6- उ0नि0 जगमोहन सिंह राणा – थाना प्रेमनगर
7- उ0नि0 संदीप कुमार- थाना प्रेमनगर
8- उ0नि0 स्वाति चमोली – थाना प्रेमनगर
9- उ0नि0 मिथुन कुमार, थाना प्रेमनगर
9- अ0उ0नि0 गिरीश चन्द्र – थाना प्रेमनगर
10- हे0का0 कमलेश लता थाना प्रेमनगर
11- हे0का0 महेन्द्र – थाना प्रेमनगर
12- का01602 नितिन -थाना प्रेमनगर
13- का01040 चक्षु थाना प्रेमनगर
14- का01297 संजीत थाना प्रेमनगर
15-का0599 सतीश थाना प्रेमनगर
16- का0 चालक घसीटू सैनी
17- का0 दीप प्रकाश थाना रायुपुर
18- का0 रविन्द्र टम्टा थाना डोईवाला
19- का0 विजय – थाना डालनवाला
20- का0 वीरपाल थाना सेलाकुईं
21- का0 आबिद थाना पटेलनगर
22- का01724 नीरज थाना प्रेमनगर
23- का0 987 विनोद थाना प्रेमनगर

एसओजी टीम
1- मुकेश त्यागी प्रभारी निरीक्षक
2-उ0नि0 हर्ष अरोडा एसएओजी
3- का0 किरन एसएओजी
4-का0 आशीष एसएओजी
5-का0 विपिन एसएओजी
6-का0 अमित एसएओजी
7- का0 पंकज एसएओजी
8- का0 देवेन्द्र एसएओजी
9- का0 नरेन्द्र एसओजी
फील्ड यूनिट टीम
1-का0 अरविंद आर्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *