वॉन्टेड गैंगस्टर गिरफ्तार, 20 लाख का माल बरामद

देहरादून। पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं में वांछित गैंगस्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से लगभग 20 लाख रूपये कीमत का चोरी का माल भी बरामद  किया है।

5 अक्तूबर 2021 को डा. नितिन पाण्डेय निवासी शिवम विहार जाखन ने थाना राजपुर मे अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके क्लीनिक से नगदी चोरी होने के सम्बन्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एक दूसरी घटना में 11 अक्तूबर को डा. प्रवेश कुमार इन्जीनियर एन्कलेव जाखन ने घर का ताला तोडकर ज्वैलरी चोरी के सम्बन्ध में थाना राजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 15 अक्तूबर को पुलिस ने चोरियों का खुलासा करते हुए घटना में संलिप्त दो आरोपियों निसार अली पुत्र अऩवर निवासी आजाद कालोनी माजरा तथा नासिर पुत्र कमरुद्दीन नि शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया था।  पूछताछ में घटना में संलिप्त एक अन्य आरोपी एहसान पुत्र इस्लाम नि. शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर उप्र का नाम प्रकाश में आया जो वांछित चल रहा था।  15 अप्रैल को राजपुर पुलिस द्वारा वांछित चल रहे शातिर चोर एहसान पुत्र इस्लाम नि शाहपुर थाना बेहट को कस्बा कलसिया थाना बेहट जनपद सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से जनपद देहरादून के विभिन्न थानो में पंजीकृत चोरी के 05 मामलो से सम्बन्धित लगभग 20 लाख का माल बरामद किया गया । एहसान  देहरादून के डालनवाला थाने से गैंगस्टर एक्ट में भी वाँछित चल रहा है ।

पूछताछ मे एहसान द्वारा बताया गया कि निसार अली, नासिर और मेरे द्वारा जनपद देहरादून में विभिन्न स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। हम तीनों का एक गैंग है, जिसका सरगना नासिर पुत्र कमरुद्दीन निवासी शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर है। जिसके विरूद्ध उ0प्र0 व उत्तराखण्ड मे चोरी के लगभग 20 से 25 मुकदमे दर्ज है। नासिर तथा निसार अली आपस में जीजा साले है। निसार देहरादून में बन्द घरो की रेकी कर उनके बारे में सूचना मुझे तथा नासिर को देता था फिर मैं तथा नासिर सहारनपुर से देहरादून आते थे और हम तीनो मिलकर उन बन्द घरो में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। चोरी के बाद खर्चे लायक कुछ सामान निसार व नासिर अपने पास रखते थे तथा बाकी का सारा माल बेचने हेतु वह मुझे देते थे। चूंकि नासिर एक पेशेवर चोर है तथा निसार अली स्मैक पीने का आदि हैै इसलिये कोई इनसे माल नही खरीदता था तथा इनके द्वारा चोरी का माल बेचने पर पकड़े जाने की आशंका बनी रहती थी। मेरी आम शोहरत ठीक है और मेरे माल बेचने पर कोई शक नही करता था। हमारे द्वारा माह-अक्टूबर 2021 में जाखन क्षेत्र में 02 बन्द घरो में, अगस्त 2021 में डालनवाला क्षेत्र में मोहिनी रोड में बन्द घर में, अप्रैल-मई 2021 में तेगबहादुर रोड पर बन्द घर में तथा माह सितम्बर 2021 में क्लेमनटाउन क्षेत्र मे बहल रोड पर बन्द घर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *