खेत मे गेंहू काट रहे बुजुर्ग को खींच ले गया बाघ, मौत, गाँव मे दहशत – News Debate

खेत मे गेंहू काट रहे बुजुर्ग को खींच ले गया बाघ, मौत, गाँव मे दहशत

देहरादून। जनपद पौडी के रिखनीखाल ब्लॉक के गाड़ियूपुल के निकट डल्ला तोक से आज एक दुखद खबर सामने आयी है। आज शाम खेत मे गेहूं की फसल काट रहे एक बुजुर्ग को घात लगाए बैठे बाघ ने मौत की नींद सुला दिया। घटना के बाद क्षेत्र मे भय का माहौल है।

जानकारी के अनुसार बाघ बीरेंद्र सिंह को घसीटते हुए झाड़ियों में ले गया और परिजनों के शोर शराबे का भी उस पर कोई असर नही हुआ। बाद मे परिजन और ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े लेकिन बाघ ने उसे नहीं छोड़ा। बताया जाता है कि ग्रामीणों ने आग जलाकर और शोर मचाकर किसी तरह बाघ को वहां से भगाया। बाघ ने उनके चेहरे और गले को बुरी तरह से कुतर दिया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना स्थल से 100 मीटर दूर बुजुर्ग का क्षत विक्षित शव बरामद हुआ।

घटना के बाद क्षेत्र मे दहशत का माहौल है। रिखनीखाल पुलिस, और वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गयी है। कार्बेट से सटे होने के कारण इस क्षेत्र मे जंगली हिंसक जानवरों की आवाजाही अधिक रहती है।

गौरतलब है कि पर्वतीय अंचलो मे बाघ, गुलदार जहाँ जनमाल के दुश्मन बने है तो वहीं जंगली सूअर और अन्य जानवर खेती को चौपट कर रहे है। पर्वतीय क्षेत्रों मे बन्जर हो रही जमीन और पलायन के लिए यह भी प्रमुख कारण हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *