ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश, हत्यारा पति बदायूं से गिरफ्तार – News Debate

ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश, हत्यारा पति बदायूं से गिरफ्तार

देहरादून। महिला की हत्या के मामले मे पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर ब्लाइंड केस का खुलासा कर दिया है। हत्या की वजह चरित्र पर शक माना जा रहा है।

घटनाक्रम के अनुसार 09 अप्रैल को हरिद्वार के गाजीवाली श्यामपुर निवासी मकान मालकिन द्वारा किराएदार राधिका को अपने कमरे के फर्श पर लहूलुहान हालत में अचेत पड़े होने की सूचना पुलिस को दी थी। राधिका के गालों पर लगे गहरे कट से रक्तस्राव हो रहा था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ ऑप्स/ IPS (UT) सुश्री निहारिका तोमर को घटना के स्थलीय निरीक्षण के लिए मौके पर भेजा गया।फॉरेंसिक टीम और स्वान दल को मौके पर  साइंटिफिक एविडेंस जुटाए गए तो पाया कि महिला की पहले गला घोंट कर हत्या की गई और फिर पूरी निर्दयता के साथ उसके दोनो गालों पर धारदार हथियार से वार किए गए। आस पड़ोस से की गई पूछताछ में ये तथ्य भी निकल कर सामने आया कि महिला का पति जगत घटना के बाद से गायब है।

एसएसपी अजय सिंह द्वारा तत्काल टीम गठित कर खुलासे के लिए टीमें रवाना की एवं मामले की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी एसपी सिटी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह को सौंपी गई। मृतका के पति के संबंध में नाम के अलावा अन्य कोई जानकारी न होने के कारण पुलिस के लिए घटना का अनावरण बेहद चुनौतीपूर्ण था।

आरोपी के पास कोई मोबाइल न होने व अन्य कोई ID न मिलने के कारण इस ब्लाइंड केस पर काम करते हुए पुलिस टीम ने आरोपी के मूल जनपद बदायूं में खोजबीन कर आरोपी जगतपाल पुत्र विद्याराम निवासी बरखेड़ा गोटिया थाना बिनावर जिला बदायूं उत्तर प्रदेश को रोडवेज बस अड्डा बदायूं से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ मे आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी उसके कहने सुनने में नहीं थी और गलत संगत के कारण अक्सर और लोगों से मिलती थी। इसी वजह से अभियुक्त ने 8 अप्रैल की रात राधिका की गला घोटकर हत्या करने के बाद चाकू और छिल्लर से वार भी किए।

आरोपी की निशांनदेही पर गला घोंटने में प्रयुक्त चुनरी और गालों को काटने में प्रयुक्त किए गए चाकू/छिल्लर को भी बरामद किया गया। आरोपी द्वारा कुछ दिन पूर्व आपसी झगड़े के बाद स्वयं अपने हाथ की नस काटने की बात भी पूछताछ मे आरोपी ने बतायी।

पुलिस टीम
1. SO श्यामपुर विनोद थपलियाल
2. SI विनय मोहन द्विवेदी (चौकी प्रभारी लालढांग)
3. का.संदीप रावत
4. का.रविंद्र भंडारी
5. का.रमेश सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *