झमाझम बरसे बदरा, पहाड़ों मे बर्फबारी,नाले मे बही बस

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम के अचानक करवट बदलने से अप्रैल मे सावन सी फुहारों से तापमान मे काफी गिरावट आयी है।  पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। राजधानी सहित प्रदेश के सभी जिलों मे बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

मसूरी में गुरुवार रात से भारी बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है। सड़कों पर पानी भऱने से जनजीवन अस्त व्यस्त है। होटल सेवॉय का पुस्ता गिरने से कई वाहन मलबे में दब गए हैं। देहरादून और मसूरी में गुरुवार रात जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मसूरी में ओलावृष्टि भी हुई। लगातार हो रही बारिश से सेवॉय होटल का पुश्ता गिर गया है, मलबे में कई वाहन दब गए हैं। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। बारिश और ओलावृष्टि से मसूरी सहित आसपास की क्षेत्रों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार तक बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी रहेगा। ऋषिकेश, कोटद्वार, रुड़की, पौड़ी व टिहरी में रात से हल्की बारिश जारी रही। जिससे मौसम में एक बार फिर से हल्की ठंडक घुल गई है। उत्तरकाशी में जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार रात के समय हल्की वर्षा हुई।

बरसाती नाले में बही बस

लगातार बारिश के चलते नैनीताल जिले के रामनगर मे बरसाती नाले में उफान आ गया था इसके कारण एक बस अचानक नीचे गिर गई। नैनीताल जिले के रामनगर में देवड़ा गांव के तिल मठ मंदिर के पास एक बस बरसाती नाले में बह गई इसमें 20 यात्री सवार थे। मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे जिन्होंने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं खनन कार्य कर रहे ट्रक भी नदी के चपेट में आ गए ।
मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मौसम का मिजाज बदले रहने के साथ शनिवार को भी बादल छाने और गरजने के साथ हल्की सी तेज बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *