सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन ने ली चमोली जिले के अधिकारियों की बैठक

देहरादून। गैरसैण सत्र हेतु प्रतिभाग करने जाते हुये सचिव दीपक कुमार गैरोला ने कर्णप्रयाग में चमोली जिले के अधिकारियों से सरकार जनता के द्वार, अनुशासित प्रदेश एवं भयमुक्त समाज के संदर्भ में बैठक लेते हुए निर्देशित किया कि मुख्यमन्त्री के दिशा निर्देशोँ के तहत प्रदेश की समस्त योजनाओं के सफल क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों से निरंतर सतहीय निरीक्षण कराये।

सचिव ने सुराज़ दिवस पर चिन्हित बिन्दुओं पर भी अधिकारियों से जानकारी ली एवं उनमें लम्बित मामलों को एक सफ्ताह में निराकरण करने हेतु भी निर्देशित किया।साथ ही साथ निरीक्षण में चिन्हित बिन्दुओं की लिस्ट जिला स्तर पर बनाने हेतु भी निर्देशित किया गया। सड़क विहीन गांव, डामरीकरण, ANM केंद्र एवं मानकों के तहत PHC CHC की आवश्यकता, जीर्णोधार के लिए प्राथमिक विद्यालयों की सूची, ड्रिप सिंचाई के अन्तर्गत ऐसे स्थान चिन्हित करना जहाँ उद्यान एवं कृषि विभागों के कार्यों में सामन्जस्य की आवश्यक्ता हे; ऐसे कार्यालयों की सूची जहाँ outsource पे रखे गये कर्मचारियों के वेतन/मानदेय लम्बित हों; लम्बित आय प्रमाण पत्रों की संख्या एवं आय प्रमाण पत्रों के भौतिक सत्यापन से सम्बंधित समस्या की अपडेट ली।

सचिव ने कहा कि लम्बित एवं जारी किये गये आय प्रमाण पत्रों में से कुछ के सैंपल के आधार पे जांच करा ली जाय। हर घर नल के क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं से सम्बंधित ग्रामों की सूची आदि विषयों पर भी विस्तृत से चर्चा हूई। अधिकारियों द्वारा आय प्रमाण पत्रों को जारी करने में आ रही व्यावहारिक दिक्कतों के बारे में सचिव को अवगत कराया गया। सचिव ने शासन में सम्बंधित विभाग से चर्चा करने का आश्वासन दिया गया।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग हिमान्शु कफलटिया, खण्ड विकास अधिकारी कर्ण प्रयाग डी एस रावत एवं मुख्य उद्यान अधिकारी तेजपाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *