गर्भवती महिलाओंं के अस्पताल आने जाने का खर्चा उठायेगी सरकार

देहरादून। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सेवा सोसाइटी एवं संजय ऑर्थोपीडिक, स्पाइन एवं मैटरनिटी सेंटर, दून विहार, जाखन के तत्वाधान मे आयोजित कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में अब किसी भी गर्भवती महिला को अस्पताल जाने-आने के लिए अपनी तरफ से पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा बल्कि इसका वहन सरकार करेगी। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान बताया कि क्लीनिकल इस्टेबलिसमेंट एक्ट में संशोधन करने की प्रक्रिया चल रही है। आशा है अगले 6 महीने में पूरी हो जाएगी। यह संशोधन चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार द्वारा किया गया एक महत्वपूर्ण कार्य होगा।

पद्म श्री डॉ. बी. के. एस. संजय ने कहा कि जब सबको अच्छा और सस्ता भोजन, शिक्षा और स्वास्थ्य मिलेगा, तब न केवल  प्रधानमंत्री मोदी का आत्मनिर्भर भारत बनने का सपना पूरा होगा बल्कि पूरे राष्ट्र का सपना पूरा होगा। तभी हमारे देश का परचम पूरे देश में फैलेगा और देश विश्व गुरु कहलायेगा।पद्मश्री  डॉ. आर के. जैन ने कहा कि सबको शिक्षा और स्वास्थ्य मिलना जरुरी है।

डॉ. गौरव संजय जी ने व्याख्यान में आए हुए विद्यार्थियों एवं आगंतुकों से अपील की कि हमें न केवल अपने हित में बल्कि जनहित में यातायात के नियमों को मानना चाहिए और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। डॉ. सुजाता ने कहा कि अपने प्रदेश का आधार ही मातृशक्ति पर टिका है। हम सब लोगों का उत्तरदायित्व होना चाहिए कि हम लड़कियों और महिलाओं के समग्र विकास के लिए ध्यान दें। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. प्रतीक संजय ने आए हुए सभी अतिथियों और विद्यार्थियों का आभार प्रकट किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *