बीएएमएस की फर्जी डिग्री का मास्टर माइंड इम्लाख पर लगेगी गैंगस्टर

देहरादून। बीएएमएस की फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह के मास्टर माइंड इमलाख पर गैंगस्टर लगाई जायेगी।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि एसटीएफ द्वारा विगत माह में प्रदेश में प्रैक्टिस कर रहे बीएएमएस की फर्जी डिग्री वाले आयुर्वेदिक चिकित्सकों के गिरोह का भण्डाफोड़ किया गया था, जिसकी विवेचना देहरादून पुलिस द्वारा की जा रही है, जिसमें अब तक 07 फर्जी चिकित्सक गिरफ्तार हो चुके हैं। इस गिरोह का मास्टर माइण्ड 25 हजार रूपये का ईनामी इमलाख को एसटीएफ द्वारा 02 फरवरी को किशनगढ़ जिला अजमेर राजस्थान से गिरफ्तार किया गया।

इमलाख के बारे में जानकारी की गयी तो वह कोतवाली मुजफफरनगर का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। इसके द्वारा अपने भाई इमरान के साथ बरला थाना क्षेत्र मुजफ्फरनगर में बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज के नाम से मेडिकल डिग्री कॉलेज भी खोला हुआ है जो कि बीफार्मा, बीए, बीएससी, आदि के कोर्स संचालित करता है। यह भी जानकारी हुई कि इम्लाख बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज, मुजफ्फरनगर का स्वामी है एवं इसके विरुद्ध फर्जी डिग्री दिलवाने के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, इसे यूपी का सबसे बड़ा शिक्षा माफिया कहा जाता है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर आरोपी इमलाख के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए उसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *