19 किलो चरस के साथ 3 अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

देहरादून। एसटीएफ ने नशा के तस्करों के खिलाफ अभियान के तहत 19 किलो चरस के साथ तीन अंतरराज्यीय ड्रग–तस्करों को गिरफ्तार किया है। विगत 5 वर्षो में एसटीएफ ने की राज्य की सबसे बड़ी ड्रग्स की बरामदगी है। बरामद की गई चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग एक करोड़ की आंकी गयी है।

सीओ एसटीएफ कुमाऊँ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा देर रात थाना थराली जनपद चमोली के देवाल क्षेत्र से 03 अंतरराज्यीय ड्रग्स डीलरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 19 किलो अवैध चरस बरामद की गयी। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया गया कि वह जनपद चमोली और बागेश्वर के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से चरस लाकर मैदानी क्षेत्रों को सप्लाई करते हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि वर्ष के शुरुआत में एसटीएफ द्वारा तीन नशा तस्करों से बड़ी भारी मात्रा में चरस की बरामदगी की है और यह पिछले कई सालों में पुलिस द्वारा की गई अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है।  एनसीबी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 1 किलो चरस की कीमत 5 लाख करीब आंकी गई है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने बताया कि उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में हो रही ड्रग तस्करी में संलिप्त तस्करों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए हैं । इसी क्रम में जनपद चमोली में गिरफ्तार किए गए इन तीनों तस्करों पर पिछले 1 माह से एसटीएफ कुमाऊं की टीम काम कर रही थी, जिसमे आज सफलता मिली है। गिरफ्तार आरोपी ड्रग्स के बड़े सौदागर थे जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहे थे, जिनकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है । एसटीएफ टीम द्वारा तीनो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा थाना थराली जनपद चमाोली में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कराया गया है। साथ ही इस बात की जानकारी की जा रही है कि इन तस्करों को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर टीम आगे काम कर रही है।  टीम द्वारा दुर्गम पहाड़ी क्षेत्रों में कड़ी मेहनत से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। एसटीएफ की इस कार्रवाई में आरक्षी वीरेंद्र सिंह चौहान की विशेष भूमिका रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ  आयुष अग्रवाल द्वारा नशा तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम को ₹10000 इनाम की घोषणा की गई है।

आरोपियों मे हुकुम सिंह दानू पुत्र श्याम सिंह निवासी गांव भराकाने कपकोट बागेश्वर, अनिल सिंह रावत पुत्र मोहन सिंह रावत निवासी चीकोली वन लेख कपकोट जनपद बागेश्वर तथा चंचल सिंह पुत्र नाथू सिंह निवासी पढ़ाईगौर खेत कपकोट जनपद बागेश्वर है।

एसटीएफ टीम

1.उ0नि0 विपिन चन्द्र जोशी
2. हे0का0 मनमोहन सिंह
3. का0 वीरेंद्र सिंह चौहान
4.का0 किशोर कुमार
5.का0 महेंद्र गिरी
6.का0 अमरजीत सिंह
7.का0 सुरेंद्र कनवाल

स्थानीय पुलिस टीम:
1.उपनिरीक्षक दिनेश सिंह पंवार
2.का0 राजेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *