पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, 4 गिरफ्तार

देहरादून। रुड़की पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

घटनाक्रम के अनुसार 9 नवंबर को कोतवाली रुड़की क्षेत्रान्तर्गत राजविहार कालोनी ढण्डेरा से ग्राम बिजौली जाने वाले चक रोड़ के किनारे गन्ने के खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव और एक हेलमेट बरामद हुआ था। मृतक के शरीर पर चोटो के गहरे निशान होने के साथ ही आस-पास काफी खून बिखरा पड़ा था जिससे स्पष्ट  था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उक्त व्यक्ति की निर्ममता से हत्या की गई है। आस-पास के लोगों द्वारा शव की शिनाख्त न हो पाने पर फील्ड यूनिट व सीआईयू रुड़की की टीम को मौके पर बुलाया गया ।

घटना की जानकारी होने पर एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा एसएचओ रुड़की देवेन्द्र सिह चौहान को अज्ञात की पहचान के साथ-साथ हत्या का खुलासा कर घटना में शामिल सभी अज्ञात लोगों को कानून के दायरे में लाने के लिए 48 घंटे का वक्त दिया गया था।

एसपी ग्रामीण एवं सीओ रुड़की विवेक कुमार के पर्यवेक्षण में घटना के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर टास्क बांटा गया। मृतक की फोटो व वीडियों को आस-पास के गांव एवं मोहल्लों में सोशल मिडिया के माध्यम से प्रसारित करने पर अन्ततः मृतक की शिनाख्त सचिन उर्फ काका पुत्र घनश्याम निवासी मोहनपुरा मोहम्मदपुर कोतवाली रुड़की के रुप में हुई।

मृतक के परिजनो एवं अन्य कुछ परिचितों से की गई पूछताछ के आधार पर घटना वाले दिन मृतक के साथ शादाब उर्फ पल्कू व आसिफ उर्फ बोन्नी व शेरु उर्फ आमिर का होना प्रकाश में आया। संदेह के आधार पर उक्त तीनों को पूछताछ के लिए खोजा गया तो तीनों अपने-अपने घरों से नदारद मिले। 11 नवंबर को पुलिस टीम ने भागने की फिराक में लगे तीनों संदिग्ध को मुखबिर की सूचना पर पकड़ने में कामयाबी मिली। साथ ही घटनास्थल से जा रही संदिग्ध मोटर साईकिल के चालक गौतम पुत्र पवन निवासी कर्नल इन्कलेव रुडकी जनपद हरिद्वार की निशादेही पर मृतक की मोसा को झाडियों से बरामद किया गया।

पुरानी रंजिश बनी हत्या की वजह 

पूछताछ के दौरान पता चला कि अभियुक्त शादाब उर्फ पल्कू पुत्र नूर हसन निवासी ढण्डेरा रूड़की व मृतक पूर्व में घनिष्ठ दोस्त थे व नशे के आदि थे। करीब 02 वर्ष पूर्व आपसी मनमुटाव के कारण हुए झगडे व कुछ दिन पहले फिर हुआ झगडा कत्ल की वजह बना। दिनांक 08 नवंबर को शादाब उर्फ पल्कू सचिन को अपने साथ ले गया और सचिन उर्फ काका को ज्यादा नशा कराकर रात्रि के समय सचिन उर्फ काका के सिर और चैहरे पर (चारपाई )लोहे के पाये से वार कर हत्या कर दी। मौके पर पहुंचे शेरू और बोन्नी को मृतक का मोबाइल फोन और पर्स जिसमे 100/-रुपये थे देकर पल्कू ने उनका मुंह बंद कर दिया। मृतक की मोटरसाईकिल आरोपियों ने घटना स्थल पर छोड दी।

गिरफ्तार आरोपियों मे शादाब उर्फ पल्कू पुत्र नूर हसन निवासी मन्दिर से आगे मस्जिद के पास ढण्डेरा कोतवाली रूड़की,
शेरू उर्फ आमीर पुत्र शहनवाज निवासी ग्राम ढण्डेरा कोतवाली रूड़की, आसिफ उर्फ बोनी पुत्र गुलफाम निवासी कीर्तीनगर ढण्डेरा कोतवाली रूड़की तथा गौतम पुत्र पवन निवासी कर्नल इन्कलेव रुडकी है। पुलिस ने आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त लोहे का पाया, खून से सना चाकू, मृतक का मोबाइल व पर्स तथा आरोपी गौतम के कब्जे से मृतक सचिन की मोटर साईकिल बरामद की गयी।

48 घंटे के अंदर हत्या का अनावरण करने कर  एसएसपी हरिद्वार अजय सिह द्वारा टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रुपये का नगद इनाम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *