पांचवीं विस के शुभारंभ से पहले हवन यज्ञ आयोजित

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा की नव निर्वाचित अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज राज्य की पांचवीं विधानसभा के शुभारंभ हेतु विधानसभा परिसर, देहरादून में वैदिक मंत्रोचार के साथ हवन यज्ञ करवाया। इस दौरान विधानसभा के कार्मिकों द्वारा यज्ञ में आहूति डालकर अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करते हुए राज्य हित में कार्य करने का संकल्प लिया।

विधानसभा परिसर में आयोजित यज्ञ कार्यक्रम के दौरान ऋतु खंडूडी भूषण ने प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि, खुशहाली की कामना करते हुए विधानसभा के कार्मिकों के हित में कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह अपने महत्वपूर्ण पड़ाव का शुभारंभ हमेशा यज्ञ से करती हैं एवं उस यज्ञ में संकल्प लेकर कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास करती है। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्मिकों से कहा कि हमें विधानसभा में नए कीर्तिमान स्थापित करने हैं जो देश के लिए आदर्श विधान सभा के रूप में स्थापित हो। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपने पदों पर रहते हुए अपने जिम्मेवारी एवं दायित्वों का निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वहन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें प्रदेश हित में जनता के हित में कार्य करना होगा एवं जिसके लिए हम सभी संकल्पित भी है।

विधानसभा अध्यक्ष  ने विधिवत कार्यभार संभालने के बाद विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में बैठकर जरूरी कार्यों को निपटाया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा के सचिव एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर सत्र से संबंधित कार्यों पर चर्चा की और निर्देश दिए। इस अवसर पर विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल, संयुक्त सचिव नरेंद्र रावत, अपर सचिव चंद्र मोहन गोस्वामी सहित कर्मचारी मौजूद थे।

निशंक ने की विस अध्यक्ष से मुलाकात, दी शुभकामनाएं

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने आज उत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण से विधान सभा देहरादून स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान लोकसभा सांसद ने उत्तराखंड राज्य की प्रथम महिला विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर ऋतु खंडूडी भूषण को पुष्प गुच्छ भेंट कर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार से आहुत होने वाले विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों को लेकर भी विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा की। डॉ निशंक ने कबिना मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल तथा सौरभ बहुगुणा से भी भेंट कर शुभकामनायें दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *