लोक सेवा आयोग एक सप्ताह मे जारी करेगा परीक्षा कैलेंडर

देहरादून। लोक सेवा आयोग प्रदेश मे होने वाली भर्तियों के लिए एक सप्ताह के भीतर परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार, पूर्व आई.ए.एस. द्वारा अवगत कराया गया है कि केबिनेट की बैठक में लिये गये निर्णय के तहत यूकेएसएसएससी की 23 परीक्षाओं के आयोजन का दायित्व उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग को सौंप दिया गया है।  उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित की जा रही परीक्षाओं को बाधित किये बगैर उनके साथ-साथ उक्त 23 परीक्षाओं को भी त्वरित गति से शुचितापूर्वक ढंग से समानान्तर तौर पर सम्पादित की जाएगी। इसके तहत आयोग द्वारा एक सप्ताह के अंदर परीक्षा कलेण्डर जारी किया जाएगा। माह अक्टूबर-नवम्बर में 03 से 04 महत्वपूर्ण परीक्षाओं की विज्ञप्ति प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाएगी तथा माह दिसम्बर, 2022 जनवरी, 2023 में इन परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित किया जाएगा। सम्बन्धित भर्तियों के परीक्षा पाठ्यक्रमों, भर्ती नियमों, विज्ञापन आदि का बारीकी से परीक्षण कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी ताकि भविष्य में किसी भी विधिक अड़चन से बचा जा सके।

कार्य दायित्वों के सुचारू ढंग से संचालन हेतु पर्याप्त मानव एवं वित्तीय संसाधन की उपलब्धता हेतु उत्तराखण्ड शासन को आज ही अनुरोध पत्र प्रेषित किया गया है । उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग जैसी गरिमामयी संवैधानिक संस्था के प्रति जनसामान्य एवं अभ्यर्थियों का पूर्ण विश्वास बनाए रखने के दृष्टिगत उनकी पृच्छाओं / शंकाओं, यदि कोई हों, आदि के निवारण हेतु आयोग में एक पृच्छा निवारण प्रकोष्ठ  स्थापित किया जा रहा है। इसका विस्तृत विवरण (Contact number, email & Social Media handle etc.) आदि पृथक से जारी किया जायेगा।

परीक्षा कलेण्डर एक सप्ताह के अंदर आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। किसी भी संशय की स्थिति में PGRC से सम्पर्क स्थापित कर समाधान प्राप्त किया जा सकेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *