वन दरोगा ऑनलाइन परीक्षा मे गड़बड़ी की पुष्टि, मुकदमा दर्ज

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भर्तियों मे गड़बड़ियों पर कड़े रुख और जांच के निर्देश के बाद आज एसटीएफ ने साक्ष्य के आधार पर वन दारोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा मामले में आज मुकदमा दर्ज कर दिया है। इससे परीक्षा मे गड़बड़ी की पुष्टि हो गयी है।

एसटीएफ के अनुसार  वन दारोगा के 316 पदों पर 16 अगस्त 2021 से 25 अगस्त के बीच 18 शिफ्टों में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित हुई थी।  परीक्षा में अनियमितता और कुछ छात्रों द्वारा अनुचित साधनों के प्रयोग की एसटीएफ/साइबर द्वारा जांच में पुष्टि हुई है।  जांच के बाद साइबर थाना देहरादून में आज मुकदमा दर्ज करवाया गया है। मामले में कुछ छात्रों को चिन्हित किया गया है और कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

ऑनलाइन परीक्षा कराने  वाली एजेंसी M/S NSEIT Limited की संलिप्तता के साक्ष्य भी प्राथमिक जांच मे मिले  आए हैं।  ऑनलाइन नकल माफिया गैंग में हरिद्वार देहात, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोगों की संलिप्तता जांच में मिली है।

गौरतलब है की मामला पूर्व मे प्रकाश मे आया था तथा हरिद्वार के मंगलोर थाने मे इसकी रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी, लेकिन जांच आगे नही बढ़ सकी। इसे लेकर विपक्ष के निशाने पर सरकार रही है, लेकिन सीएम ने जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत इसकी भी जांच का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *