ताबड़तोड़ फैसलों से युवाओं के भरोसे पर खरे उतरे धामी:भट्ट

देहरादून। राज्य मे भर्ती गड़बड़ियों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ताबड़तोड़ फैसलों से भाजपा संगठन संतुष्ट और आशान्वित है कि यह फैसले भविष्य मे पारदर्शिता की नजीर बनेगी। गड़बड़ियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन से जहाँ दुष्प्रचार करने वाले बैकफुट पर है तो वहीं युवाओं का विश्वास अधिक बढ़ा है।

भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि सीएम धामी ने उन युवा बेरोजगारों के हितों को देखते हुए जांच के फैसले लिए जिनके विश्वास की नीव का प्रतिफल हाल के चुनाव मे मिली बड़ी जीत है। इससे विश्वास कई गुना बढ़ा और अधीनस्थ चयन सेवा आयोग मे भर्तियों की गड़बड़ियों का संज्ञान लेकर सीएम ने इसके जांच के आदेश दे दिये। अब तक 34 लोग सलाखों के अंदर पहुंच चुके है। दरोगा भर्ती मामले की जांच पहले ही विजिलेंस को सौंपी गयी है और विधान सभा मे भर्तियों की जांच के लिए विशेषज्ञ समिति गठित की गयी है।

भट्ट का कहना है कि एक के बाद एक जांच और उसके निकल रहे परिणाम ने आम जन और विशेषकर युवा वर्ग के विश्वास को टूटने नही दिया। निश्चित तौर पर इन फैसलों के दूरगामी परिणाम मिलेंगे जो कि प्रतियोगी परीक्षाओं या अन्य सभी मामलों मे पारदर्शीता के रूप मे सामने आएंगे। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के फैसलों से सरकार की साफ और बेदाग छवि उभरकर सामने आयी और जनता का भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि तमाम तरह के घपले घोटालों मे लिप्त रही कांग्रेस आजकल नसीहत देने और उपदेशक की भूमिका मे है, लेकिन जनता ने पूर्व मे कांग्रेस के चरित्र और चेहरे को देखा है। कांग्रेस और घोटालों का पुराना नाता रहा है। पहली निर्वाचित सरकार से लेकर स्टिंग के दौर तक कांग्रेस हमेशा मामलों पर लीपापोथी करती रही जबकि भाजपा ने बिना देर किये सभी आशंकाओ को खारिज कर जांच शुरू कर दी।

भट्ट ने कहा कि राज्य मे पनप चुकी भ्रष्ट व्यवस्था जो की एक चुनौती रही है, लेकिन सरकार ने एक लक्ष्मण रेखा खींची है जिसमे पारदर्शिता के अलावा किसी आशंका के लिए स्थान नही होगा। युवा मुख्यमंत्री श्री पुष्करसिंह धामी और भाजपा युवाओं के साथ किये वायदे पर अब तक खरा उतरें है और इस तरह के नैतिक और साहसिक फ़ैसले जहाँ अन्य दलों के लिए भी नजीर बनेंगे तो भविष्य मे उन्नति के द्वार भी खोलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *