मनोरमा डोबरियाल शर्मा की जयंती पर श्रमसाधक होरी लाल का सम्मान – News Debate

मनोरमा डोबरियाल शर्मा की जयंती पर श्रमसाधक होरी लाल का सम्मान

सड़क ससंद मे पूर्व सीएम हरीश रावत व कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने स्वतंत्रता सेनानी के परिवारों का किया सम्मान

देहरादून। दिवंगत सांसद मनोरमा डोबरियाल शर्मा की जंयती पर सड़क ससंद निकट दीनदयाल पार्क में श्रद्धाजंलि के साथ  नारायण वंदना व नारायण सेवा के लिए निकट चौक पर जूते की मरम्मत करने वाले होरी लाल का उनकी श्रम साधना के लिए  सम्मान किया गया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सड़क से ससंद पहुॅची, दिवंगत सांसद मनोरमा डोबरियाल शर्मा का इससे बड़ा सम्मान व श्रद्धांजलि नही हो सकती कि नारायण वंदना नारायण सेवा के रुप में  होरी लाल की श्रम साधना का हम सब सम्मान कर रहे है। इस मौक़े पर  स्वतंत्रता सेनानी के परिवारों को सम्मानित किया गया।

पूर्व सीएम ने कहा कि दिवंगत सांसद मनोरमा डोबरियाल शर्मा का उत्तराखण्ड़ की प्रथम महिला मेयर के रुप में देहरादून व उत्तराखण्ड़ को विश्व पटल पर पहचान दिलाने में अतुलनीय योगदान रहा है। राज्य निर्माण लाठी डंडे व जेल जाते हुए उनको कई बार देखा और राज्यसभा चुने जाने के बाद उन्होने अपने अल्पकाल में राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों को राज्यसभा में जोरदार ढ़ंग से उठाया। महिलाओं को संगठित करने में व राज्य की समस्याओं के संघर्ष के प्रतीक के रुप में उनको जाना जाता है।  उन्होंने कहा कि  सड़क ससंद  निरंतर चलते रहनी चाहिये। उन्होने आज के राजनैतिक दूषित वातावरण पर अपनी चिन्ता प्रकट करते हुए कहा कि राज्य के हालात राज्य सघर्ष की अवधारणा के विरुद्ध होते जा रहे है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने राज्य में नियुक्तियों को लेकर मचे घमासान पर बेबाकी से कहा कि जिस पवित्र मन्दिर विधानसभा से जनभावनाओं को पूरा करने की धारा निकनी चाहिए थी वह अपवित्र हो चुकी है। हमारे युवाओं के सपनों को राजनैतिक नेताओं ने जिस प्रकार से रौंदा है उससे शहीदों के सपने भी अधूरे रह गये है। उन्होने कहा कि राजनैतिक लोगों के प्रति जनता का विश्वास उठ गया है और कहा कि चाहें अपने हो या परायें हो उनके विरुद्ध कार्यवाही कि जानी चाहिये। उन्होंने जोर देकर यह भी कहा कि मैं चुप होकर बैठने वाला नही हूॅ। मामले मे हाई कोर्ट के जज की निगरानी मे सीबीआई जॉच होनी चाहिए और दोषी कोई भी हो उसके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए।

कार्यक्रम की आयोजनकर्ता आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने कहा कि दिवंगत सांसद मनोरमा डोबरियाल शर्मा आज हमारे बीच में नही है, लेकिन उनके सपनों को पूरा करने का काम हम करेगें और आज सड़क ससंद में हमारे आज के मुख्य अतिथि श्रम साधक होरी लाल का अभिनन्दन कर कर नारायण सेवा नारायण वंदना की है। क्योंकि महात्मा गांधी ने कहा था कमजोर की सेवा ही नारायण सेवा है और अंतिम पायदान पर खड़े हुए व्यक्ति की सेवा करना ही नारायण वंदना होती है।
इस अवसर पर सीपीएम से कामरेड़ सुरेन्द्र सिंह सजवाण, ट्रेड़ यूनियन नेता समर भण्ड़ारी, जगदीश कुकरेती, जगमोहन मेहन्दीरत्ता, ड़ा एस के गोविल, जनता दल सेक्युलर से हरजिन्द्र सिंह, महनगर कांग्रेस के कार्यवाहक जसविन्द्र सिंह गोगी, स्वतंत्रता सेनानी परिवार से बीरा देवी, सेती देवी, भद्रसेन नेगी, एस एस रावत, महिपाल सिंह रावत, कुसुम धस्माना, मदन रावत, सचिदानंद उनियाल, गोवर्द्धन प्रसाद शर्मा, एस एस रजवार, शशांक गुप्ता, राकेश ड़ोभाल, अशोक वर्मा, मीना बिष्ट, उर्मिला थपलियाल थापा, राधिक शर्मा, टीटू त्यागी, शिवानी थपलियाल, रोबिन त्यागी, हरजीत सिंह, सरदार ड़ी पी सिंह, मोहन सिंह नेगी, रेखा ड़िंगरा, जयकृत कण्ड़वाल, सुनील कुमार बांगा, मोहन काला, गुल मौहम्मद, प्रभात डंडरियाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *