2 महिलाओं की चेन उड़ाने वाला शातिर गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने अलग अलग घटनाओं में राह चलती 2 महिलाओं की चेन उड़ाने वाले एक शातिर  गिरफ्तार कर उससे₹ 8000/- नगद, 01 चेन, एवं रायवाला में की गई चोरी से संबंधित 01 मंगलसूत्र बरामद किया है।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ़्तारी कर 3 मामलों का पटाक्षेप किया है। 22 जुलाई को कोतवाली ऋषिकेश में वादिनी रूबी उर्फ अंजलि पत्नी सचिन निवासी जाटव नगर थाना कुतुब शेर जिला सहारनपुर ने तहरीर मे कहा कि मैं अपनी बीमार चाची जी को देखने द्विवेदी हॉस्पिटल आशुतोष नगर ऋषिकेश में आई थी जिन्हें देखने के पश्चात करीब 4:30 बजे शाम में सदानंद मार्ग से आशुतोष नगर होते हुए अपने घर जा रही थी अचानक पीछे से कोई अज्ञात व्यक्ति मुझे धक्का देखकर मेरे गले से झपट्टा मारकर मेरी सोने की चेन तोड़कर भाग गया। 23 जुलाई को राजेंद्र सिंह नेगी पुत्र स्वर्गीय  सावन सिंह नेगी निवासी गंगा नगर ऋषिकेश के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में दी गयी तहरीर मे कहा की मेरी पत्नी श्रीमती दीपा देवी उम्र 56 साल सुबह करीब 7:00 बजे हनुमंतपुरम गंगानगर पार्क के पास घूम रही थी तभी पीछे से कोई पैदल अज्ञात व्यक्ति धक्का देकर उनके गले से सोने की चेन छीन कर भाग गया।

पुलिस ने आरोपी की तलाश मे अलग अलग टीम गठित की। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि दोनों घटनाओं को अंजाम देने वाला आरोपी सोनी पुत्र मेहर चंद निवासी पीट बाजार ज्वालापुर थाना ज्वालापुर जिला हरिद्वार है, जो कि पूर्व में भी इसी प्रकार की तथा अन्य चोरी की घटनाओं में जेल जा चुका है। जिसके पश्चात गठित टीम के द्वारा अभियुक्त सोनी की गिरफ्तारी हेतु लगातार संभावित स्थानों पर दबिश देते मुखबिर की सूचना पर आरटीओ ऑफिस बाईपास रोड ऋषिकेश के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ मे आरोपी ने बताया की 22 जुलाई को मेरे द्वारा ऋषिकेश में सदानंद मार्ग पर एक महिला से चेन छीनी गई थी, जिसको मैंने बाद में राह चलते किसी अज्ञात व्यक्ति को ₹15000 में बेच दिया, उनमें से कुछ पैसे मैंने खर्च कर दिए हैं जो ₹8000 आपको मेरे पास से बरामद हुए हैं यह उन्हीं पैसों में से बचे हैं तथा 23 जुलाई को गंगानगर में एक बुजुर्ग महिला से मैंने सोने की चेन छीनी थी जो मेरी जेब से आपको बरामद हुई है, यह वही चैन है। मंगलसूत्र के संबंध में पूछने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा लगभग 2 माह पूर्व रायवाला क्षेत्र में एक बंद मकान में चोरी की गई थी, जहां से मुझे यह मंगलसूत्र मिला था। आज मैं यह लूटी गई चेन तथा चोरी किए गए मंगलसूत्र को बेचने की फिराक में घूम रहा था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

आरोपी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार रायवाला से चोरी किए गए मंगलसूत्र के संबंध में थाना रायवाला से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि 28 जून  को एक बंद मकान में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लेने के संबंध में थाना रायवाला में मुकदमा अपराध संख्या-109/2022 धारा-380 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *