उत्तराखंड को धमाको से दहलाने की धमकी देने वाला गुजरात से गिरफ्तार – News Debate

उत्तराखंड को धमाको से दहलाने की धमकी देने वाला गुजरात से गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड को बम धमाको से दहलाने की धमकी देने वाले शातिर को पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया है। कोतवाल विद्या भूषण नेगी के ने बताया कि स्वामी दर्शन भारती ने 16 जून को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी कि एक जून को उन्हें फेसबुक के माध्मम से कई संदेश आए। जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति ने हिंदू देवी-देवताओं और हिंदू धर्म के संबंध में आपत्तिजनक बातें कहीं साथ ही उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद 6 जून को भी इसी व्यक्ति ने फोन करके देवी-देवताओं व हिंदू धर्म के प्रति अशोभनीय बातें कहकर जान से मारने की बात कही। फोन करने वाले ने खुद को तालिब
अफगानिस्तान से बताया। आरोपी ने कहा की वह उत्तराखंड को बम धमाकों से दहला देगा। इसके बाद आरोपित ने फोन करके किसी बड़े त्योहार पर बम धमाका करने की बात कही। इंस्पेक्टर नेगी ने बताया कि प्रकरण गंभीर होने के चलते अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। जांच के दौरान पुलिस को गुजरात में आरोपी की लोकेशन मिली जिसके बाद धारा चौकी के इंचार्ज मिथुन कुमार को आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया, जहां पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है।
आरोपी की पहचान आसिफ निवासी बुककर फलिया, जिला जूनागढ़, गुजरात के रूप में हुई है। आरोपी ने बताया कि स्वामी दर्शन भारती ने किसी मस्जिद के बारे में फेसबुक पर पोस्ट की थी, जिससे वह गुस्से में आ गया और और उसने धमकी दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *