सिंगल सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन की पहल खुद से करे विभाग: मिश्रा

देहरादून।  अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कृष्ण कुमार मिश्रा ने प्लास्टिक/सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के लिए सभी विभागो को अपने कार्यालय से इसकी शुरूआत करने के निर्देश दिये। उन्होंने उत्पादों के क्रय-विक्रय, उत्पादन, आयात, भण्डारण, परिवहन, उपयोग व आपूर्ति प्रभावी रूप से समाप्त करने के लिए  जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम , आईटीडीए, जीएसटी ,परिवहन, शिक्षा विभाग आदि को निर्देशित किया की सभी विभाग अपनी टीम बनाकर अभियान चलाते हुए जागरूकता कार्यक्रम शुरू करें ।

अपर जिलाधिकारी ने सभी शासकीय कार्यालयों में प्लास्टिक/सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंधत है का पोस्टर बैनर चस्पा करने,  जीएम सिडकुल को औद्यागिक अस्थानों जंहा से प्रोडक्शन हो रहा है उनको पत्र प्रेषित कर  सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रोडक्शन न करने को भी कहा। प्लास्टिक/सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रभावी रोकथाम हेतु प्रत्येक क्षेत्र के लिए टीम बनाने, निर्धारित समय पर टीमों के क्षेत्र बदलते रहने के निर्देश भी दिये।

नगर निगम के टाउन हॉल में 6 अगस्त  को 11 बजे  सभी विभागों, व्यापारियों, स्वयं सेवा संस्था को समिल्लित करते हुए प्लास्टिक/सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को समाप्त करने हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *