वन कर्मियों और लकड़ी तस्करों मे मुठभेड़, एक तस्कर को लगी गोली, 3 गिरफ्तार – News Debate

वन कर्मियों और लकड़ी तस्करों मे मुठभेड़, एक तस्कर को लगी गोली, 3 गिरफ्तार

तस्करों की फायरिंग मे बाल बाल बचे वन कर्मी

देहरादून/ रामनगर। वन विभाग और लकड़ी के तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ मे एक वन तस्कर को गोली लग गयी, जबकि 3  गिरफ्तार किये गए हैं।

मामला तराई केंद्रीय वन प्रभाग रामनगर की टांडा रेंज का है। आज सुबह लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में मुठभेड़ हो गयी जहां जवाबी फायरिंग में एक वन तस्कर को गोली लगी है जिसे गंभीर हालत में सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवाबी फायरिंग में तस्करों ने वन कर्मियों के ऊपर भी फायरिंग की जिसमे वनकर्मी बाल बाल बच गए। मौके से तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही वन विभाग ने वन तस्करों के कब्जे से एक पिकअप वाहन से भारी मात्रा में बेशकीमती लकड़ी बरामद की है।

इधर मामले की जानकारी देते हुए टाड़ा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी  ने बताया कि घटना आज सुबह की है जब वन विभाग को सूचना मिली कि लालकुआँ के समीप कुछ वन तस्कर लकड़ी काटकर एक वाहन को ले जा रहे है। वन विभाग और एसओजी की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर तस्करों को रोकने की कोशिश की इस दौरान वन तस्करों ने वन विभाग की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी गई। विभाग कर्मियों की जवाबी फायरिंग में कुख्यात वन तस्कर लखविंदर सिंह लक्कू निवासी बरहैनी बाजपुर उधम सिंह नगर को पैर में गोली लगी है जिसको गम्भीर हालत में सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कर गया है। इसके अलावा घटना में शामिल दो अन्य तस्करों को भी वन विभाग ने मौके पर गिरफ्तार किया है।

घायल लखविंदर सिंह कुख्यात लकड़ी तस्कर है। 2019 में लखविंदर सिंह ने वनकर्मी को गोली मार हत्या कर दी थी जिस मामले में वह जेल में बंद था और इन दिनों जेल से छूट कर आया हुआ है। आज भी वन तस्करों की फायरिंग में वन विभाग के कर्मचारी बाल बाल बचे है। मामले में तस्करों के खिलाफ लालकुआं कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है । पुलिस क्षेत्राधिकारी संगीता ने बताया कि वन विभाग द्वारा मिली तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *