खालिस्तानी नेटवर्क पर एनआईए की कार्यवाही, बाजपुर और देहरादून मे ताबड़तोड़ छापे – News Debate

खालिस्तानी नेटवर्क पर एनआईए की कार्यवाही, बाजपुर और देहरादून मे ताबड़तोड़ छापे

देहरादून। खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में चल रही छापेमारी के साथ ही उत्तराखंड के भी दो जिलों उधम सिंह नगर और देहरादून में एनआईए की टीम ने छापेमारी की है। खालिस्तानी लिबरेशन फ्रंट को गोली मुहैया कराने के आरोप के बाद एनआईए पड़ताल के लिए छापे की कार्यवाही कर रही है।

उधम सिंह नगर के बाजपुर में एनआईए ने छापेमारी की तो देहरादून मे रॉयल गन हाउस के मालिक के आवास पर छापा मार कर दस्तावेज खंगाले। गन हाउस के मालिक परीक्षित नेगी के टर्नर रोड स्थित आवास और शहर मे नगर निगम के काम्प्लेक्स स्थित दुकान मे छापेमारी की।

क्राइम ब्रांच ने पिछले साल पांच लोगों को हजारों कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था जिसकी जांच में पता चला चला कि जो लोग गिरफ्तार हुए है उन्होंने यह कारतूस देहरादून के गन डीलर के यहां से खरीदे थे। इसके बाद देहरादून पुलिस ने रॉयल गन हाउस में छापा मारा तो यहां दुकान पिछले कई महीने से न खुलने की सूचना मिली। पता चला की इसी गन हाउस को देहरादून के टर्नर रोड पर परिक्षित नेगी चलता था। इसके बाद प्रशासन ने इस गन हाउस का लाइसेंस निरस्त कर दिया था इसके साथ ही जांच में यह भी पाया गया था कि गन हाउस के द्वारा गैर कानूनी तरीके से कारतूसों की सप्लाई की जाती थी।पुलिस ने गन हाउस के स्वामी नेगी को गिरफ्तार किया था जो आजकल जमानत पर बाहर है।

खालिस्तान मूवमेंट को हवा मिलने के बाद अब लोकल पुलिस और एनआईए ने एक्टिविटी बढ़ाई है जिसके बाद देश के कई राज्यों समेत उत्तराखंड में भी छापेमारी लगातार जारी है। देहरादून के दो ठिकानों पर एनआईए अब तक छापेमारी कर चुकी है वहीं उधम सिंह नगर के बाजपुर में भी एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। नेगी को एनआईए ने हिरासत मे लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *