बार बालाओं के ठुमके और जुए की महफ़िल पर पुलिस का छापा, 32 गिरफ्तार

देहरादून/पौड़ी। बार बालाओं के ठुमके और जुए की महिफिल का रोमांच उस फीका पड़ गया जब पुलिस ने अवैध कैसीनो पर छापेमारी कर 5 महिलाओं सहित 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

मामला ऋषिकेश के पास गंगा भोगपुर मे चल रहे नीरज फॉरेस्ट रिजार्ट का है। अवैध कसीनो में देर रात्रि पौड़ी पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में रेड मारी।। इसे गढ़वाल में अवैध कसीनों संचालन की पहली बड़ी कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार व सीओ श्रीनगर के नेतृत्व में बनाई टीम ने रिजॉर्ट में छापा मारा जिसमे दिल्ली के 32 व्यक्तियों सहित भारी मात्रा में कसीनो चिप्स व कैश बरामद हुआ।

पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र मे एक अवैध कैसीनो संचालित हो रहा है। एसएसपी पौड़ी के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही कर अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलोनी व सीओ श्रीनगर रविन्द्र चमोली के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। गठित टीम के छापे के दौरान मौके पर 28 पुरुष व 04 क्रू पीयर (गेम सहयोगी) रंगे हाथ जुआ खेलते हुये पकड़े गये व 05 अन्य महिलाएं भी मौजूद मिली। मौके से भारी मात्रा में कैसिनो चिप्स, ताश की गड्डियां, मोबाइल फोन, लग्जरी गाडियां व 05 लाख 16 हजार रूपये कैश बरामद हुआ।

पकड़े गये अधिकतर व्यक्ति उत्तमनगर दिल्ली व अन्य जनपद बिजनौर व हरिद्वार के निवासी हैं जो प्रॉपर्टी डीलर, ठेकेदारी व दुकानदारी का काम करते हैं। जुआ खिलवाये जाने के अलावा जुआरियों को बेसमेन्ट में शराब भी परोसी जा रही थी। वहां से शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं। इसके अतिरिक्त कागजात प्रस्तुत न किए जाने पर जुआरियों के वाहनों को भी सीज किया गया है। इन व्यक्तियों के विरूद्ध थाना लक्ष्मणझूला पर -29, धारा-4 जुआ अधिनियम तथा रिजॉर्ट संचालक आर के गुप्ता एवं प्रबन्ध निदेशक साहिल ग्रोवर के विरुद्ध धारा-3 जुआ अधिनियम तथा 60/ 68 आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया। आरोपियों के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

बताया जाता है कि रिजार्ट एक डॉक्टर का है जो पूर्व मे दवाओं के मामले मे सुर्खियो मे आया था। क्षेत्र मे कई रिजार्ट खुले है, जहाँ पर इस तरह की गतिविधियां संचालित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *