पुलिस ने किया अपहर्ताओं के चुंगल से 2 नाबालिगों को मुक्त, 2 आरोपी गिरफ्तार – News Debate

पुलिस ने किया अपहर्ताओं के चुंगल से 2 नाबालिगों को मुक्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने दो नाबालिगों को अपहर्ताओं के चुंगल से मुक्त कराकर नाबालिगों को परिजनों को सौंप दिया।

09 सितंबर को थाना रानीपोखरी निवासी महिला ने रिपोर्ट दर्ज की कि उसकी पुत्री उम्र-17 वर्ष व पड़ोस में रहने वाली लड़की उम्र- 13 वर्ष  08 सितंबर को  01.30 बजे दोपहर को घर से बिना बताए कही चले गए थी जो अभी तक घर वापस नही आयी है । पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जाँच शुरू कर दी।
इसके लिए गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास व संभावित स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया।

टीम को गुमशुदा बालिका की लोकेशन सहारनपुर मे होने के सम्बन्ध मे जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर थाना प्रभारी रानीपोखरी ने तुरन्त ही एक टीम को सहारनपुर रवाना किया।  पुलिस टीम जैसे ही सहारनपुर पहुँची तो पता लगा कि बालिकाएं सहारनपुर से वापस उत्तराखंड के लिए निकल चुकी है। बालिकाओ की लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम जैसे ही देहरादून पहुची  मुखबिर तंत्र से सूचना प्राप्त हुई कि बालिकाएँ हरिद्वार की ओर जा रही है।

गठित टीम द्वारा उक्त बालिकाओं को भानियावाला फ्लाईओवर के पास से 02 अपहर्ताओं अभिषेक शर्मा पुत्र ओमकार निवासी नगला दुहेली पुरकाजी मुज्जफर नगर तथा आशीष चौहान पुत्र स्व अजब सिंह चौहान निवासी पिलखनी सरसाबा जिला सहारनपुर उ0प्र0, के साथ मिली। पूछताछ में अपहर्ताओं ने बताया कि उन्होंने शादी का झांसा देकर बहला फुसला कर दोनो को भगा लिया। पुलिस ने दोनो अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया। बालिकाओं को सरंक्षण मे लेकर परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस टीम

01-उ0नि0 विक्रम नेगी
02-का0 1099 दिनेश
03-का0 1131 धर्मेन्द्र नेगी
04-हे0का0 229 धीरेन्द्र यादव
05-म0का0 मोनी
06-कानि0 नवनीत नेगी (SOG देहात)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *