चोरी के ट्रक को काटने की तैयारी के बीच एन मौके पर पहुंची पुलिस, एक गिरफ्तार

देहरादून/हरिद्वार। हरिद्वार पुलिस ने चोरी के ट्रक के काटने की तैयारियों के बीच एन मौके पर पहुंचकर एक शातिर को गिरफ्तार कर ट्रक को बरामद कर लिया।

कोतवाली रानीपुर मे गुलबहार पुत्र गुलजार निवारी बढेड़ी राजपुतान ने बताया कि उसका ट्रक किसी ने चोरी कर लिया है। जिस पर कोतवाली रानीपुर मे मुकदमा दर्ज किया गया। घटना के खुलासे हेतु एसएसपी अजय सिंह द्वारा कोतवाली रानीपुर एवं सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम गठित करते हुए टीम को स्पष्ट रूप से दिशा निर्देशित किया। चरणबद्ध पड़ताल करने पर लोकल वीडियो फुटेज में एक संदिग्ध बाइक नजर आ रही थी जिसमें से उतरा एक शख्स ट्रक लेकर मौके से निकला था जबकि बाइक सवार ट्रक के साथ-साथ चल रहा था।

ट्रक पर जीपीएस लगे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम द्वारा उक्त जीपीएस को ट्रैक किया गया तो ट्रक मुजफ्फरनगर की ओर जाता हुआ तो मिला लेकिन अभियुक्तों ने चालाकी दिखाते हुए छपार पहुंचते ही जीपीएस डी-एक्टिवेट कर दिया।

पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश पहुंची टीम ने छपार एवं उसके आगे स्थित टोल प्लाजा पर मैन्युअल पुलिसिंग के साथ-साथ वीडियो फुटेज का सूक्ष्म विश्लेषण करने पर पाया कि ट्रक ने छपार के बाद कोई भी टोल प्लाजा पार नही किया है। ट्रक मालिक को साथ लेकर छपार से आगे सर्चिंग अभियान चलाया गया तो ट्रक लिंक रोड के किनारे झाड़ियां में छुपाया हुआ मिला।

ट्रक बरामद होने की सूचना मिलने पर मामले की मॉनीटरिंग कर रहे एसएसपी ने टीम को वहीं डेरा डालकर झाड़ियों में छिपे रहने व हर गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया। कुछ समय बाद एक बाइक पर सवार दो युवक उस जगह पहुंचे जहां एक आदमी बाइक से उतर गया और दूसरा व्यक्ति बाइक लेकर मौके से वापस चला गया। पुलिस टीम ने तत्काल एक्शन में आते हुए ट्रक की ओर जा रहे एक शातिर को दबोच लिया।

गिरफ्त में आए आरोपी से जानकारी मिली कि पैसों की जरूरत होने के चलते उसने अपने साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया और पुलिस से बचने के लिए ट्रक में लगा जीपीएस सिस्टम भी हटा दिया था। ट्रक का सौदा करने के लिए आरोपी ट्रक को झाड़ी में छुपा कर चले गए थे।

ट्रक कटवाने का सौदा डेढ़ लाख में तय होने पर आरोपी अपने उसी साथी के साथ फिर वापस ट्रक लेने के लिए आया था लेकिन घेराबंदी के लिए तैयार बैठी पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। पूरे मामले की और गहनता से पड़तात अभी जारी है कि ट्रक कहां ले जाया जा रहा था और इस पूरे मामल में कहीं और भी लोग तो शामिल नहीं थे।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान दिनेश S/O स्व0 श्री ओम प्रकाश R/Oग्राम काठा थाना-बागपत उप्र के रूप मे हुई। वहीं गुलजार उर्फ मामा S/O रमजान R/O इस्लामनगर खतौली जिला मुजफ्फरनगर फरार है।

दिनेश का आपराधिक इतिहास

1-गुड़गांव थाना सोना में ट्रक से अनाज लूट का मुकदमा 2014/15
2-दिल्ली के कैंट थाने में 2022 में कैंटर चोरी के o3 मुकदमे
3- बागपत उत्तर प्रदेश में 2021-22 कैंटर लूट के दो मुकदमे
4- मुरादाबाद उत्तर प्रदेश में 2020 मे कैंटर चोरी का एक मुकदमा
सभी मुकदमों में फरार गुलजार साझीदार रहा है

पुलिस टीम-
1- नरेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर
2- व0उ0नि0 नितिन चौहान, कोतवाली रानीपुर
3- उ0नि0 अनुरोध व्यास, कोतवाली रानीपुर
4- उ0नि0 महिपाल सैनी, कोतवाली रानीपुर
5- उ0नि0 अमित नौटियाल, कोतवाली रानीपुर
6- का0 अजय, कोतवाली रानीपुर
7- का0 दीप गौड, कोतवाली रानीपुर
8- का0 विवेक गुसांई, कोतवाली रानीपुर
9- का0 करम तोमर, कोतवाली रानीपुर

सी0आई0यू0 टीम
1- निरीक्षक विजय सिंह
2- उ0नि0 रणजीत तोमर
3- का0 त्रिभुवन
4- का0 हरवीर
5- का0 उमेश
6- का0 वसीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *