बुजुर्ग महिला की हत्या कर शव को बोरे मे पैक करने वाला हत्यारा गिरफ्तार – News Debate

बुजुर्ग महिला की हत्या कर शव को बोरे मे पैक करने वाला हत्यारा गिरफ्तार

देहरादून/ हरिद्वार। लंढौरा में बुजुर्ग महिला की हत्या कर शव को बोरे मे पैक करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्यारे को बदायूं से गिरफ्तार किया है। बुजुर्ग मृतका हर की पैड़ी पर भिक्षावृत्ति करती थी।

शुक्रवार की सुबह डायल 112 के माध्यम से कोतवाली मंगलौर को सूचना मिली कि कस्बा लंढौरा में बरेली निवासी कुछ व्यक्ति आनन-फानन में अपने किराए के कमरे को खाली कर के जा रहे हैं और मौके पर एक संदिग्ध बोरा/ कट्टा रखा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर खाली कमरे मे रखे बोरे को खोलकर देखा तो उसमें लगभग 55-60 वर्ष उम्र की एक वृद्ध महिला का शव बरामद हुआ।

जाँच मे यह भी पता लगा कि मकान पर बरेली निवासी धारा सिंह अपनी पत्नी के साथ करीब 5 महीने से किराए पर रह रहा था तथा फल सब्जी इत्यादि बेचने का काम करता था। कुछ दिनों से इनके साथ एक बुजुर्ग महिला जो कुछ दिनों से लंढ़ौरा में भीख मांग रही थी, रह रही थी।

मानवीयता के नाते पुलिस खुद बनी वादी
मृतका महिला की तरफ से कोई परिजन मौजूद नही था और न ही उनके बारे में किसी को कोई जानकारी थी इसलिए इन परिस्थितियों में हरिद्वार पुलिस ने खुद वादी बनते हुए कोतवाली मंगलौर पर धारा 302 व 201 आईपीसी का मुकदमा दर्ज कराया।

त्वरित खुलासे हेतु गठित की गई 04 पुलिस टीमें गठित की गयी। बुजुर्ग महिला से सम्बन्धित प्रकरण होने के कारण अज्ञात शव की पहचान एवं मामले की वास्तविकता को जल्द सामने लाने के लिए एसएसपी अजय सिंह द्वारा निर्देश दिए गये। लगातार पड़ताल एवं दिन-रात साक्ष्य संकलन कर रही पुलिस टीमों ने 48 घंटों के भीतर सफलता हासिल करते हुए आरोपी धारा सिंह पुत्र नत्थू लाल निवासी ग्राम मऊचन्दपुर थाना आंवला जिला बरेली को बदांयू रोड़ बरेली उ0प्र0 से दबोचने में सफलता हासिल की साथ ही अभियुक्त की निशांदेही पर टीम ने घटना में प्रयुक्त गंमछा व ईट का टुकडा भी बरामद किया है।

रेहड़ा का किराया न देना बना हत्या की वजह
दो साल पूर्व आरोपी ने हरकी पैडी पर एक भिखारन को भीख मांगने के लिए एक रेहड़ा किराये पर दिया था जिसका किराया आपस में प्रतिदिन 80/- रु0 तय हुआ था लेकिन मृतका द्वारा काफी समय से किराया न देने के कारण आरोपी रुपयों को लेकर काफी परेशान था और बार-बार मृतका महिला उर्फ अम्मा से पैसों की डिमांड करता था। आरोपी ने अपने बकाया रु07000 वापस लेने के लिए एक प्लान के तहत मृतका बुजुर्ग अम्मा को लगभग 15 दिन पहले बैटरी वाली विकलांग रिक्शा दिलवाने का लालच देकर लण्ढौरा बुलाया।
जहा 28 अगस्त को पैसे वापस मांगने पर दोनों में हुई बहस के दौरान आरोपी ने बुजुर्ग अम्मा के सिर पर ईंट मारकर अंगोछे से गला घोटकर हत्या कर दी और चुपके से शव को बोरे में छुपा दिया। रखे गए शव को ठिकाने लगाने का और कोई रास्ता न मिलने पर आरोपी धारा सिंह ने सामान ले जाने के बहाने  30 अगस्त को अपने लडके को लण्ढौरा बुलाया। अगले दिन छोटे हाथी (लोडर) में सामान भरते समय लडके द्वारा लोडर में “शव रखा बोरा” रखने से मना कर दिया। इस पर लोगों को इकट्ठा होता देख अभियुक्त बोरा छोड़ वहां से भाग गया।

बरामद माल
1- हत्या में प्रयुक्त एक गंमछा।
2- हत्या में प्रयुक्त एक ईट का टुकडा।

पुलिस टीम-
1- प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी
2- व0उ0नि0 प्रमोद कुमार
3- उ0नि0 पुष्पेन्द्र सिह
4- उ0नि0 नवीन चौहान
5- हे0कानि0 रियाज अहमद
6- कानि0 मनीष
7- कानि0 अरुण चमोली
8- कानि0 राजेश देवरानी
9- कानि0 रविन्द्र खत्री- सीआईयू रुडकी
10- कानि0 नितिन- सीआईयू रुडकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *