एसटीएफ ने नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

देहरादून। उत्तराखण्ड एसटीएफ ने नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में भिन्न-भिन्न कंपनियों की करीब 25 लाख रुपए कीमती नकली एंटीबायोटिक दवाइयां व नकली दवाइयां बनाने में प्रयोग किए जाने वाले 25 लाख रुपए से ज्यादा कीमती कच्चे माल की बड़ी खेप बरामद की है। मामले मे एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी समय से एसटीएफ की एएनटीएफ टीम द्वारा द्वारा हरिद्वार क्षेत्र में नकली दवाइयां के संबंध में सूचना मिल रही थी। आज एसटीएफ को नकली दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री के संबंध में पुख्ता जानकारी मिलने पर एमटीएफ टीम को कार्रवाई के लिए जनपद हरिद्वार भेजा गया । जिस पर एसटीएफ द्वारा जनपद हरिद्वार स्थित ग्राम मतलबपुर में घर स्थित फैक्ट्री में छापेमारी करते हुए बड़ी संख्या में नकली दवा बनाने वाली मशीनें नकली रैपर कच्चा माल़ इत्यादि बरामद किए हैं।

थाना गंगनहर क्षेत्र में गोपनीय सूचना के आधार पर आरोपी अमित धीमान पुत्र सुरेश चंद्र निवासी मतलबपुर थाना गंगनहर को नकली दवाओं के साथ लगभग 25 लाख की नकली दवाओं के साथ गिरफतार किया गया जिसके द्वारा बताया गया की वह यह दवाइयां कोरियर के माध्यम से अलग अलग राज्यों में भेजते हैं। छापे में बरामद नामी कंपनियों की दवा की कीमत 25 लाख से ज्यादा व कच्चे माल की कीमत भी लगभग 25 लाख से ज्यादा है।

बरामदगी का विवरण

18 लाख पैक्ड दवाइयां।
5 लाख खुली दवाइयां।
5 बड़ी मशीन।
20 कट्टे कच्चा माल।
5 बंडल प्रिंटेड दवाईयों के रैपर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *