बॉबी पंवार गिरफ्तार, कांग्रेस भाजपा मे बढ़ी तकरार

देहरादून। बागेश्वर मे बेरोजगार संगठन के नेता बाबी पंवार  की गिरफ्तारी के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गयी है। कांग्रेस ने बाबी पँवार की गिरफ्तारी को भाजपा की तानाशाही करार दिया है तो भाजपा ने कहा कि कांग्रेस बौखला गयी है और आरोप प्रत्यारोप पर उतर गयी है।

उत्तराखंड में व्याप्त हो गया है गुंडाराज, पवार की गिरफ्तारी धामी सरकार की बड़ी चूक:कांग्रेस

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा, संगठन उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी एवं मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार की गिरफ्तारी को पुलिस बर्बरता की पराकाष्ठा और धामी सरकार की बड़ी भूल बताया है।
महारा ने कहा की बागेश्वर उपचुनाव में अपनी हार को सामने देख धामी सरकार बौखला गई है। महारा ने कहा कि बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पवार को बिना किसी गुनाह के भगवान बागनाथ के परिसर से आनन फानन में गिरफ्तार किया जाना निंदनीय है ।महारा ने इसे निकृष्टतम स्तर की राजनीति बताया ।
संगठन उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने बॉबी पवार की गिरफ्तारी पर धामी सरकार को और पुलिस प्रशासन को आड़े हाथों लिया है ।
जोशी ने कहा की चंपावत उपचुनाव की तरह धामी सरकार बागेश्वर में भी सत्ता और बल का दुरुपयोग कर रही है ।
जोशी ने कहा की बॉबी पवार युवाओं की आवाज है उस आवाज को दमन करने का धामी सरकार का प्रयास कभी सफल नहीं होगा।
बागेश्वर की जनता इस तरह के कृत्य को कभी माफ नहीं करेगी।
जोशी ने कहा की सरकार बताएं आखिर बॉबी पवार का का दोष क्या है ??जोशी के अनुसार समूची धामी सरकार ने बागेश्वर उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है ना उन्हें प्रदेश में आ रही आपदा की चिंता है ना पैर पसारते डेंगू की पुरी की पूरी सरकार भाजपा को जिताने की जुगत में लगी हुई है।लेकिन बागेश्वर की प्रबुद्ध जनता भाजपा का चाल चरित्र चेहरा पहचान चुकी है और इस तरह के हथकंडे अपना कर भाजपा चुनाव जीतने के सपने यदि देख रही है तो वह मुंगेरीलाल के ही सपने साबित होंगे।
मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसोनी ने कहा कि बॉबी पवार प्रदेश के युवाओं के संघर्षों और आंदोलन का प्रतीक है ।
दसौनी ने कहा की बॉबी पवार के इरादे चट्टान से भी मजबूत हैं। इस तरह के कृत्यों से यदि शासन में बैठे हुए लोग समझ रहे हैं कि वह बॉबी पवार के मनोबल को गिरा सकते हैं तो वह मुगालते में है । दसोनी ने बॉबी पवार की गिरफ्तारी की कठोर शब्दों में निंदा की और कहा की निश्चित रूप से इस कृत्य से धामी सरकार ने अपने ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम किया है और पवार की गिरफ्तारी भाजपा की सरकार को बैकफायर करेगी क्योंकि इस कृत्य से भाजपा का बदसूरत और तानाशाही चेहरा उजागर हो गया है।
दसौनी ने बागेश्वर की देव तुल्य जनता से भी सही गलत को पहचान कर और अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया है ।दसोनी ने कहा कि यह चुनाव अमीर और गरीब के बीच का चुनाव है, यह चुनाव भू माफिया खनन माफिया शराब माफिया के मुकाबले किसान और युवाओं ,महिलाओं का चुनाव है जिसमें निश्चित रूप से जीत वह दर्ज कराएगा जो जनता की बात करेगा।

 

हार की आशंका से भ्रम फैला रही कांग्रेस:चौहान

बागेश्वर में हुई किसी गिरफ्तारी मे सरकार का कोई लेना देना नही

देहरादून। भाजपा ने कहा कि बागेश्वर उप चुनाव मे कांग्रेस हार की आशंका से बौखलाकर आरोप प्रत्यारोप पर उतर गयी है और भ्रम फैलाने की असफल कोशिश मे जुट गयी है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि बागेश्वर मे किसी गिरफ्तारी से भाजपा का कोई लेना देना नही है। अगर, किसी मामले मे जांच एजेंसी, एसटीएफ या अन्य कोई कार्यवाही करती है तो इसमे यह उनका मामला है। भाजपा का जाँच एजेंसियों के कार्य मे कोई दखल नही है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूर्व मे हुए मामलों मे यह साबित कर चुके हैं कि जाँच एजेंसियों को हमेशा खुली छुट रही है। उनके कार्य मे कोई दखल नही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा बागेश्वर मे विकास के बूते मैदान मे है और उसे जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। कांग्रेस इस गलतफहमी मे है कि दुष्प्रचार से उसकी नैया पार लग जायेगी, लेकिन यह आसान नही है। स्व चंदन राम दास ने बागेश्वर की बड़ी सेवा की और यही कारण है कि उनको हमेशा जनता ने जिताया है। जनता ने उनकी पत्नी को आशीर्वाद देकर उन्हे श्रद्धांजलि देने का मन बनाया है। जनता कांग्रेस के किसी भी मंसूबे को पूरा नही होने देगी,

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *